Move to Jagran APP

दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर हादसा, ओवरब्रिज से सर्विस रोड पर गिरा गैस कैंटर, हड़कंप

करनाल के घरौंडा के पास दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर हादसा हुआ। ओवरब्रिज से सर्विस रोड पर गैस का कैंटर जा गिरा। कार टैंकर की चपेट में आने से बची। वहीं गैस का कैंटर गिरने से हड़कंप मच गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 05:34 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 05:34 PM (IST)
दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर हादसा, ओवरब्रिज से सर्विस रोड पर गिरा गैस कैंटर, हड़कंप
घरौंडा के पास दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर हादसा हुआ।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर शनिवार देर रात उस समय बड़ा हादसा होते-होते बच गया, जब एक गैस टैंकर केबिन से टूटकर ओवरब्रिज से सर्विस रोड पर जा गिरा। इस दौरान एक कार टैंकर की चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। हादसे से हडकंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। गनीमत रही कि घटना के समय टैंकर खाली था, अन्यथा और भी बड़ा हादसा हो सकता था।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि हाईवे पर भारत पेट्रोलियम का एक गैस टैंकर करनाल से दिल्ली की तरफ जा रहा था। जैसे ही टैंकर घरौंडा ओवरब्रिज पर सरकारी स्कूल के प्ले ग्राउंड के पास पहुंचा तो अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया, जिसके बाद टैंकर का पिछला हिस्सा ओवरब्रिज से नीचे उतर गया और टैंकर टूटकर केबिन से अलग हो गया। गैस टैंकर ओवरब्रिज की साइड रेलिंग तोड़ता हुआ सर्विस रोड के फुटपाथ पर पलट गया। इसी दौरान सर्विस रोड से जा रही एक कार भी हादसे का शिकार होने से बच गई। 

दूसरी ओर टैंकर का केबिन वाला हिस्सा ओवरब्रिज के डिवाइडर की रेङ्क्षलग से जा टकराया। हालांकि इस हादसे में टैंकर चालक को कोई चोट नही आई। चालक ने जब यह हादसा देखा तो वह गाड़ी को लेकर मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद घटना स्थल पर राहगीर एकत्रित हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, संभवत: टैंकर का कोई हिस्सा टूटा है, जिस कारण यह हादसा हुआ है।  बताया जा रहा है कि टैंकर में गैस नही थी। यदि इसमें गैस होती और गैस का रिसाव हो जाता तो एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। 

इधर, टैंकर पटलने की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन के साथ फायर विभाग भी हरकत में आ गया। फायर बिग्रेड व पुलिस की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गईं। जांच करने पर टैंकर खाली मिला तो सबने राहत की सांस ली।  थाना प्रभारी कंवर सिंह ने बताया कि टैंकर एचपी कंपनी का है, जो खाली था। एहतियात के तौर पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर बुला ली गई थी। हादसे में कोई हताहत नही हुआ। हादसे को लेकर इलाके में देर तक हड़कंप के हालात रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.