Move to Jagran APP

कोरोना महामारी पीड़ितों की मदद को आगे आए सक्षम समाज

माता-पिता को कोविड महामारी में खोने वाले बच्चों को विशेष देखभाल की जरूरत है। डीसी सुशील सारवान ने कार्यालय में स्वागत करने पहुंचे जिला के जिम्मेदार लोगों से यह अपील की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 06:24 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 06:24 AM (IST)
कोरोना महामारी पीड़ितों की मदद को आगे आए सक्षम समाज
कोरोना महामारी पीड़ितों की मदद को आगे आए सक्षम समाज

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरोना महामारी ने हर वर्ग को नुकसान पहुंचाया है। जिला के निवासियों की आपदा काल में एकजुटता सराहनीय रही है। अब महामारी पीड़ितों को आर्थिक रूप से उबारने की बड़ी जरूरत है। लिग समानता, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर उन लोगों की सहायता करें जो कमजोर हुए हैं। माता-पिता को कोविड महामारी में खोने वाले बच्चों को विशेष देखभाल की जरूरत है। डीसी सुशील सारवान ने कार्यालय में स्वागत करने पहुंचे जिले के जिम्मेदार लोगों से यह अपील की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और संस्थाएं मिलकर काम करती हैं। लोगों को जोड़कर जरूरतमंदों तक मदद भी पहुंचाती हैं। सरकार को भी समाज से बड़ी उम्मीदें होती हैं।

loksabha election banner

कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें। अनाथ हुए बच्चों की सूची जिला प्रशासन को सौंपें, ताकि उन्हें मुख्यमंत्री बाल विकास योजना का लाभ भी मिल सके।

सरल केंद्र का हेल्पलाइन नंबर बदला : डीसी ने बताया कि सरल हेल्पलाइन नंबर 1800-2000-023 बदल कर 0172-3968400 हो गया है। अब इस नंबर को डायल कर अंत्योदय सरल, कामन सर्विस सेंटर से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मेरा पानी-मेरी विरासत योजना में पंजीकरण 25 तक : गिरते भू-जलस्तर को रोकने और किसानों को कम पानी से पकने वाली फसलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा मेरा पानी-मेरी विरासत योजना चलाई है। सात हजार रुपये प्रति एकड़ अनुदान भी दिया जाता है। इच्छुक किसान योजना का लाभ लेने को आगामी 25 जून तक पंजीकरण करवा सकते हैं।

मीडिया भवन का किया निरीक्षण : डीसी सुशील सारवान ने सोमवार को जीटी रोड स्थित सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से बनवाए मीडिया भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि 10 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कांफ्रेंस के जरिए भवन का उद़घाटन करेंगे। बाकी कार्य इससे पहले पूरा हो जाना चाहिए। इस मौके पर विभाग के उपनिदेशक देवेंद्र शर्मा, मीडिया समन्वयक रणदीप घणघस, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता अजित सिंह, एसडीओ एसके सिगला और एआइपीआरओ दीपक पाराशर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.