Move to Jagran APP

शहर के विकास के लिए 73 करोड़ मंजूर : प्रमोद विज

जागरण संवाददाता पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि शहर के विकास के लिए विभिन्न

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 06:41 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 06:41 AM (IST)
शहर के विकास के लिए 73 करोड़ मंजूर : प्रमोद विज
शहर के विकास के लिए 73 करोड़ मंजूर : प्रमोद विज

जागरण संवाददाता, पानीपत :

loksabha election banner

शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि शहर के विकास के लिए विभिन्न परियोजनाओं की लिए 73 करोड़ रुपये मंजूर करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में ट्रैफिक की समस्या हल करने के साथ स्ट्रीट लाइट, ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में सीइपीटी की स्वीकृति दिलाई गई है। विज अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में बोल रहे थे।

उन्होंने बताया कि असंध रोड फोर लेन सड़क के निर्माण का पैसा मंजूर हो चुका है। प्रभाकर अस्पताल से नहर तक सड़क बनेगी। इस 82 फीट रोड बनने से मॉडल टाउन एरिया का ट्रैफिक नियंत्रित हो सकेगी। गोहाना मोड़ से डाहर मोड़ तक फोरलेन सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस सड़क का निर्माण दो चरणों में पूरा किया जाएगा । पहले चरण में गोहाना मोड से नहर तक और दूसरे चरण में टोल प्लाजा तक इस फोरलेन का निर्माण होगा।

निगम के लिए बजट पास करवाया

निगम की आय पर्याप्त नहीं है इसलिए मुख्यमंत्री से लंबी बैठक के बाद बजट को दो चरणों में मंजूर कराया है। पहले चरण में 52 व दूसरे चरण में 21 करोड़ रूपये मंजूर कराए हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी निर्माण करने से पूर्व नगर निगम के पार्षदों से राय ली जाएगी उसके बाद ही काम शुरू किया जाएगा।

स्लाटर हाउस बनाया जाएगा

विधायक ने बताया कि शहर में स्लाटर हाउस की बहुत जरूरत है जिस पर 30 करोड़ रुपये की लागत आएगी और चार एकड़ के एरिया में इसका निर्माण होगा जो कि मंजूर हो चुका है। बरसत रोड से जीटी रोड से सनौली नाके तक पुराने शहर में पीने के पानी की पाइप गल चुकी है । इसके लिए 46. 1 करोड रुपये का प्रोजेक्ट मंजूर हो चुका है। पानीपत शहर की निकासी के लिए 25 करोड़ का प्रोजेक्ट जिसमें रेन वॉटर की निकासी भी शामिल है मंजूर हो चुका है। इसके अलावा हाली पार्क से एक नए फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा जो दो भागों में डिवाइड होगा जिसका एक सिरा पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस और दूसरा इनकम टैक्स ऑफिस तक जाएगा। असंध रोड अंडरपास व गोहाना रोड अंडरपास के अलावा गोहाना रोड के फ्लाईओवर को डबल किया जाएगा। जिस पर 30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज नगर अंडरपास के लिए 20 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है। इसके अलावा असंध नहर के समानांतर एक एक नया फ्लाई ओवर बनाया जाएगा जिसका डीपीआर प्लान मंजूर हो चुका है इस पर 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

सेक्टर 25 में एक फायर स्टेशन 11 करोड़ की लागत से बनेगा। ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में सीईपीटी प्लांट लगाया जाएगा। इंडोर स्टेडियम या मल्टीपरपस हॉल का निर्माण किया जाना भी प्रस्तावित है। जल्दी ही 9 मीटर ऊंची 300 टावर लाइट की मंजूरी हो चुकी है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष डाक्टर अर्चना गुप्ता , मेयर अवनीत कौर, अशोक कटारिया , रविन्द्र भाटिया , शकुन्तला गर्ग, कोमल सैनी, अशोक छाबड़ा, रविन्द्र नागपाल, अश्वनी ढींगडा, योगेश डावर, बलराम मकौल, शिव कुमार शर्मा, अतर सिंह रावल, प्राण रत्नाकर व पंकज शर्मा, विजय शर्मा, सुनील सोनी, प्रदीप उपाध्याय शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.