Move to Jagran APP

पानीपत से चुनावी रण में 63 ने ठोकी ताल, केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद तक पहुंचे नामांकन कराने Panipat News

नामांकन की आखिरी दिन प्रत्‍याशियों की भीड़ नजर आई। पानीपत की चारों विधानसभाओं से 63 नामांकन हुए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 05:11 PM (IST)
पानीपत से चुनावी रण में 63 ने ठोकी ताल, केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद तक पहुंचे नामांकन कराने Panipat News
पानीपत से चुनावी रण में 63 ने ठोकी ताल, केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद तक पहुंचे नामांकन कराने Panipat News

पानीपत, जेएनएन। अंतिम शुक्रवार को 43 लोगों ने नामांकन किया। भाजपा के शहरी प्रत्याशी प्रमोद विज का नामांकन कराने नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी और परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार का नामांकन कराने केंद्रीय कृषि मंत्री एवं प्रदेश प्रभारी नरेंद्र तोमर आए। विधायक रोहिता रेवड़ी और सुरेंद्र रेवड़ी प्रमोद विज नामांकन कराने नहीं पहुंचे। इसकी चर्चाएं दिनभर चलती रही। समालखा से लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के प्रत्याशी नेत्रपाल रावल कागज पूरे न होने पर नामांकन दाखिल नहीं कर सके। कुल 63 लोगों ने नामांकन किया है।

prime article banner

जुलूस लेकर पहुंचे विज

जिलाध्यक्ष प्रमोद विज पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने जुलूस के रूप में पहुंचे। वे खुली जीप में जीटी रोड लालबत्ती स्थित कार्यालय से चले। एडीसी प्रीति को नामांकन सौंपा। प्रमोद विज ने कहा कि विस चुनाव के लिए कार्यकर्ता और मतदाता उत्साहित हैं। शहरी से रमेश सिंगला ने बसपा, जजपा से जयदेव, लोसुपा से विजय, इनेलो से सुरेश ने नामांकन भरा। मोहित अरोड़ा और राजेंद्र, स्वामी अग्निवेश व नीलम ने निर्दलीय के रूप में नामांकन भरा।

parmod vij

इसराना से जुलूस लाए पंवार

इसराना से परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। उनके बेटे अनिल कुमार उनके कवरिंग कैंडिडेट बने। केंद्रीय कृषि मंत्री एवं प्रदेश प्रभारी नरेंद्र तोमर की अगुवाई में मतलौडा से जुलूस के रूप में लघु सचिवालय पहुंचे। उन्होंने डीडीपीओ को नामांकन पत्र सौंपा। नरेंद्र तोमर ने कहा कि भाजपा हर वर्ग को साथ लेकर चलती है। पंवार ने कहा कि पार्टी हलके में मजबूत स्थिति में है। इनके अलावा जजपा से दयानंद उरलाना, ऊषा रानी ने लोसुपा, आम आदमी पार्टी से आजाद, इनेलो से रवि कुमार और रवि ने सर्वहित पार्टी से अपना नामांकन भरा। इनके अलावा सुरेंद्र कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा।

panipat

धर्म सिंह छौक्कर ने दिखाई ताकत

समालखा विधानसभा क्षेत्र से धर्म सिंह छौक्कर ने कांग्रेस पार्टी से अपना नामांकन दाखिल किया। उनके कवरिंग कैंडीडेट के रूप में विकास छौक्कर ने नामांकन भरा। बसपा से जो¨गद्र, जजपा से ब्रहमपाल, इनेलो से प्रेमलता सर्वहित पार्टी से सुरेशपाल ने अपना नामांकन भरा। इनके अलावा रविकांत, अंकित शर्मा, सुखबीर सिंह व जयकंवर ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपने नामांकन भरें। धर्म सिंह छौक्कर के नामांकन से पहले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रैली को संबोधित किया।

लोसुपा प्रत्याशी नहीं भर सके

पूर्व सांसद राजकुमार सैनी की पार्टी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी का दूसरा प्रत्याशी नेत्रपाल रावल नामांकन दाखिल नहीं कर सकें। पार्टी ने पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर के टिकट सरेंडर करने के बाद नेत्रपाल रावल को टिकट दिया था। नेत्रपाल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने स्थानीय नेताओं की ड्यूटी लगाई थी। उसके डॉक्यूमेंट ही पूरे नहीं कराए गए। ऐसे में नामांकन दाखिल नहीं कर सका। यह सब स्थानीय नेताओं की गलती से हुआ है।

sanjay agrawal

संजय अग्रवाल ने बुल्ले शाह के साथ नामांकन किया

कांग्रेस के पानीपत शहरी प्रत्याशी संजय अग्रवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया। उनके कवरिंग कैंडीडेट उनकी पत्नी अंजू गोयल रही। वे कांग्रेसी नेता वीरेंद्र सिंह बुल्ले शाह के साथ अपने गोशाला मंडी स्थित कार्यालय से जुलूस के रूप में पहुंचे। उन्होंने कहा कि पार्टी मजबूती के साथ चुनाव में उतरी है। उधर, तंवर गुट के कांग्रेसी नामांकन के समय नदारद रहे।

जैन समेत कई ने भरा पर्चा

ग्रामीण विस क्षेत्र से ओमप्रकाश जैन ने कांग्रेस से नामांकन किया। इनेलो से कुलदीप राठी ने अपना नामांकन भरा। इनके अलावा पूर्व शिक्षा अधिकारी सरोज बाला से आम आदमी पार्टी, जमशेद ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, वीरेंद्र सिंह गाहल्याण ने सर्वहित पार्टी से अपना नामांकन भरा। इनके अलावा राजबीर, महीपाल, ज्योति कुमारी, संदीप कुमार व सरोज बाला ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK