Move to Jagran APP

तलाक के समझौते के 5.50 लाख रुपये व मकान नाम कराने पर अड़ी पत्नी की हत्या कर शव नहर में फेंका

जागरण संवाददाता पानीपत कोर्ट के आदेश पर तलाक के समझौते के 5.50 लाख रुपये व मकान नाम क

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 08:36 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 08:36 AM (IST)
तलाक के समझौते के 5.50 लाख रुपये व मकान नाम कराने पर अड़ी पत्नी की हत्या कर शव नहर में फेंका
तलाक के समझौते के 5.50 लाख रुपये व मकान नाम कराने पर अड़ी पत्नी की हत्या कर शव नहर में फेंका

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोर्ट के आदेश पर तलाक के समझौते के 5.50 लाख रुपये व मकान नाम कराने की मांग कर रही पत्नी की धागा व्यवसायी ने गोदाम पर गला दबाकर हत्या कर दी। कैंटर में शव को डालकर नहर में फेंक दिया। स्कूटी कश्यप नगर के पास नहर किनारे डालकर ड्रामा किया कि पत्नी ने पानी में छलांग लगा दी। मृतक के भाई ने आरोप लगाया कि जीजा के एक महिला से अवैध संबंध थे। बहन विरोध कर रही थी। इसी वजह से भी बहन की हत्या कर दी।

loksabha election banner

करनाल के माल रोड चर्च गेट के राजेश ने बताया कि उसकी छह बहन हैं। 22 मई 2004 को सबसे छोटी बहन 40 वर्षीय रीटा की शादी सोनीपत के सिवानका गांव के जोगिद्र के साथ की थी। दोनों के हर्षित व रीचा बेटी हैं। जोगिद्र परिवार सहित कुलदीप नगर में रहता है। जीजा के एक महिला से अवैध संबंध थे। बहन विरोध करती थी तो जीजा पिटाई करता था। बहन ने इसकी शिकायत मॉडल टाउन थाने में भी की थी। कोर्ट में भी दोनों के केस चल रहे हैं। 10 अगस्त को जोगिद्र ने बहन के साथ कोर्ट में चल रहे तलाक के केस में समझौता कर लिया।

समझौते के तहत जीजा ने 5.50 लाख रुपये व कुलदीप नगर का मकान बहन के नाम करवाना था। जीजा दोनों वादों से मुकर गया। 14 अगस्त को शाम पांच बजे जीजा उसकी बहन रीटा को स्कूटी पर बैठाकर कश्यप कॉलोनी स्थित अपने गोदाम पर ले गया। 15 अगस्त की सुबह सात बजे जीजा ने उसे कॉल कर बताया कि वह कैंटर में माल लोड करके गन्नौर चला गया था। रीटा घर नहीं लौटी। लापता है। वह कुलदीप नगर पहुंचा तो भांजी रीचा ने बताया कि मां पिता से बार-बार रुपये मांग रही थी। इसको लेकर दोनों में झगड़ा हुआ था। साजिश के तहत जीता जोगिद्र ने उसकी बहन रीटा की हत्या की और सूबूत मिटाने के लिए शव को नहर में फेंक दिया।

पॉजेब व टॉप्स से हुई शव की शिनाख्त

राजेश ने बताया कि रविवार शाम को थाना मॉडल टाउन प्रभारी सुनील कुमार ने कॉल कर बताया कि रोहतक के शिवाजी नगर थाना क्षेत्र में नहर में नग्नावस्था में शव मिला है। वह स्वजनों के साथ मौके पर पहुंचा और पाजेब व टॉप्स से बहन के शव की शिनाख्त की। आठ मरला चौकी पुलिस खूबडू झाल पर गोताखारों की मदद से रीटा की पानी में तलाश कराती रही। 10 जून को जोगिद्र ने पत्नी व बेटी सहित स्कूटी नहर में गिरा दी थी

राजेश ने बताया कि 10 जून को शाम चार बजे जोगिद्र स्कूटी पर रीटा व रीचा को बैठाकर नहर पर ले गया। साजिश के तहत वह दोनों की हत्या करना चाहता था। इसी वजह से उसने स्कूटी नहर में गिरा दी। आसपास के लोगों ने रीटा व रीचा तो पानी से बाहर निकालकर उनकी जान बचा ली। जोगिद्र तैरकर नहर से बाहर निकल आया।

रीटा को स्कूटी चलानी नहीं आती थी, इसी झूठ से पकड़ में आया जोगिद्र

जोगिद्र ने 14 अगस्त की रात को करीब 12 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर सूचना दी कि उसकी पत्नी ने नहर में छलांग लगा दी है। स्कूटी नहर किनारे मिली है। पुलिस मौके पर पहुंची और नहर में रीटा की तलाश कराती रही। जोगिद्र पुलिस को बरगलाता रहा। राजेश ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को बताया कि उसकी पहन रीटा स्कूटी चलाना नहीं जानती थी। इससे पुलिस को शक हुआ और आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार किया।

------------------

राजेश की शिकायत पर रीटा की हत्या के आरोप में पति जोगिद्र के खिलाफ हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कर लिया है। महिला के गले-सड़े शव का सोमवार को पीजीआइ रोहतक में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जरूरत हुई तो डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा।

राजबीर सिंह, आठ मरला चौकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.