Move to Jagran APP

युवक का अपहरण कर मांग रहे थे 40 हजार रुपये, पुलिस ने दबोचा

कैत निवासी अंकुश को पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर 51 से बरामद किया। उसके पिता विनोद ने रविवार को कलानौर पुलिस चौकी में शिकायत देकर बताया कि बेटे का अपहरण किया हुआ है और 40 हजार की फिरौती के लिए लगातार फोन पर धमकी मिल रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 02:59 PM (IST)
युवक का अपहरण कर मांग रहे थे 40 हजार रुपये, पुलिस ने दबोचा
युवक का अपहरण कर मांग रहे थे 40 हजार रुपये, पुलिस ने दबोचा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : कैत निवासी अंकुश को पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर 51 से बरामद किया। उसके पिता विनोद ने रविवार को कलानौर पुलिस चौकी में शिकायत देकर बताया कि बेटे का अपहरण किया हुआ है और 40 हजार की फिरौती के लिए लगातार फोन पर धमकी मिल रही है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया। कलानौर पुलिस व डिटेक्टिव स्टाफ की टीम ने फोन लोकेशन के आधार पर दबिश दी और अंकुश को बरामद किया।

loksabha election banner

बात भी करवाई, डरा हुआ था अंकुश

कैत निवासी विनोद ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उसका बेटा अंकुश बद्दी में प्राइवेट नौकरी करता है। रविवार की सुबह 11 बजे उनके घर के मोबाइल नंबर पर कॉल आई। कॉल करने वालों ने कहा कि आपका लड़का किडनेप कर रखा है। यदि उसे सही सलामत देखना चाहते हो, तो हमें 40 हजार रुपये दे दो। उन्होंने अंकुश से बात भी करवाई, वह काफी डरा हुआ था। आरोपितों ने अंकुश के ही खाता नंबर दिया और उसमें तुरंत दस हजार रुपये डलवाने के लिए कहा। जिस पर उसके बेटे विकास ने दस हजार रुपये तुरंत अकाउंट में डलवाए। उसी दिन चार पांच बार कॉल आई और यही बात दोहराई। इसके बाद दूसरा अकाउंट नंबर दिया गया और उसमें पैसे डालने के लिए कहा गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर कॉल डिटेल निकाली और दबिश दी। चंडीगढ़ के सेक्टर 52 के होटल से पुलिस ने अंकुश को बरामद किया। जहां उसे सोनू निवासी भिवानी व रोहतक निवासी कृष्णा ने किडनेप कर रखा था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को काबू किया।

तीन दिन पहले किया था किडनेप

पुलिस के मुताबिक, अंकुश को भिवानी निवासी सोनू व रोहतक निवासी कृष्णा ने किडनेप किया था। तीन दिन पहले उसे चंडीगढ़ के सेक्टर 17 से दोनों युवक अपने साथ लेकर गए। अंकुश चंडीगढ़ में दूसरी नौकरी की तलाश में गया था। आरोपितों में से वह सोनू को पहले से जानता था, क्योंकि सोनू ने उसके साथ बद्दी में नौकरी की थी। इसलिए ही सोनू उसे अपने साथ ले गया। चंडीगढ़ में ही सेक्टर 52 में होटल के कमरे में उसे रखा गया। यहीं से आरोपित उसके परिजनों को फोन कर रहे थे। कलानौर चौकी इंचार्ज विजय वालिया ने बताया कि अंकुश के पिता ने उसके अपहरण व फिरौती मांगने की शिकायत दी थी। जिस पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई थी। अब इस मामले में दो आरोपितों को पकड़ा गया है। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।

हमारे पैसे थे अंकुश के पास, वह खुद ही आया था

आरोपित सोनू व कृष्णा का कहना है कि उन्हें बेवजह फंसाया जा रहा है। अंकुश ने सोनू से 60 हजार रुपये उधार लिए थे। जिन्हें वह नहीं दे रहा था। अंकुश खुद ही उनके पास आया था। उसने कहा था कि जब तक पैसे नहीं दे देता, तुम्हारे पास ही रहूंगा। अंकुश के घर पर भी फोन कर यही बताया गया था। कमरे पर भी अंकुश को कुछ नहीं कहा गया। इनमें से सोनू ने ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट की है। जबकि कृष्णा पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.