Move to Jagran APP

चार अंडरपास के लिए रेलवे को सौंपा 19.52 करोड़ का चेक

शहर में चार अंडरपास और पुनर्निर्माण के लिए कागजी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद अब रेलवे को बजट राशि भी सौंप दी गई है। सांसद संजय भाटिया विधायक प्रमोद विज और महिपाल ढांडा ने रेलवे के सेक्शन इंजीनियर आरडी कल्याण को 19 करोड़ 52 लाख 69 हजार 696 रुपये का सांकेतिक चेक प्रदान किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 09:06 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 09:06 PM (IST)
चार अंडरपास के लिए रेलवे को सौंपा 19.52 करोड़ का चेक
चार अंडरपास के लिए रेलवे को सौंपा 19.52 करोड़ का चेक

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर में चार अंडरपास और पुनर्निर्माण के लिए कागजी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद अब रेलवे को बजट राशि भी सौंप दी गई है। सांसद संजय भाटिया, विधायक प्रमोद विज और महिपाल ढांडा ने रेलवे के सेक्शन इंजीनियर आरडी कल्याण को 19 करोड़ 52 लाख 69 हजार 696 रुपये का सांकेतिक चेक प्रदान किया। रेलवे अंडरपास बनने से शहर को जाम से बड़ी राहत मिलेगी। वैसे, रेलवे को योजना और एस्टीमेट चार्ज के तौर पर 40.80 लाख रुपये सौंपे जा चुके हैं। यह प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री समग्र शहरी विकास योजना के तहत पास हुआ है।

loksabha election banner

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि पानीपत में विकास की कोई कौर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। चार अंडरपास से शहर की आपसी कनेक्टिविटी होगी। शहर दो भागों में बंटा हुआ है। रेलवे लाइन पर दुर्घटनाएं भी बहुत होती हैं। लोग रेलवे लाइन को क्रास करके जाते है। जानमाल की हानि रोकने के लिए यह एक बहुत बड़ा कदम है। सनौली रोड की हालत को देखते हुए इसके लिए भी सरकार से 110 करोड़ रुपये मंजूर हो चुके हैं। इस पर भी शीघ्र काम शुरू होगा।

विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि इन अंडरपास के लिए विधायक प्रमोद विज ने व्यक्तिगत रूप से रूचि ली। सांसद संजय भाटिया ने रेलवे विभाग से इनकी अनुमति दिलाने का काम किया। जब से कालोनियों का विस्तार हुआ है, रेलवे लाइन के कारण शहर में आने जाने की सबसे बड़ी समस्या थी।

शहर के विधायक प्रमोद विज ने बताया कि इस काम के लिए भाजपा नेता नवीन भाटिया ने विचार दिया था। मेयर अवनीत कौर ने कहा कि कई सालों की समस्या हल हुई है। उन्होंने सांसद संजय भाटिया से नगर निगम कार्यालय एक ही स्थान पर करने का भी आग्रह किया। कहा कि लोगों को इससे फायदा होगा। काम के लिए लोग इधर-उधर नहीं भटकेंगे। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट, निगम आयुक्त आरके सिंह, भाजपा नेता तरुण गांधी, सुनील सोनी, पंकज शर्मा सहित विभिन्न पार्षद मौजूद रहे। यहां होगा निर्माण-पुनर्निर्माण

1- गोहाना रोड अंडरपास, पुनर्निर्माण होगा : 4.92 करोड़

2- असंध रोड अंडरपास, पुनर्निर्माण होगा : 3.58 करोड़

3- बिशन स्वरूप कालोनी में नया अंडरपास : 5.47 करोड़

4- आयकर कार्यालय के पास नया अंडरपास : 5.54 करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.