Move to Jagran APP

ढांडा ने धारा को साथ ले किया नामांकन, आज पंवार और विज की बारी Panipat News

अब तक 12 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। इसमें महिपाल ढांडा शशिकांत कौशिक बलबीर ने नामांकन दाखिल किया। हालांकि शहरी क्षेत्र से अभी तक एक भी नामांकन नहीं हुए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 09:20 AM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 09:20 AM (IST)
ढांडा ने धारा को साथ ले किया नामांकन, आज पंवार और विज की बारी Panipat News
ढांडा ने धारा को साथ ले किया नामांकन, आज पंवार और विज की बारी Panipat News

पानीपत, जेएनएन। विधानसभा चुनाव के लिए  अब तक 12 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इनमें तीन कवरिंग कैंडिडेट शामिल हैं। लघु सचिवालय में दिनभर नेताओं और समर्थकों का आना-जाना लगा रहा। पानीपत ग्रामीण सीट से भाजपा प्रत्याशी महीपाल ढांडा और समालखा से शशिकांत कौशिक ने नामांकन किया। महीपाल के नामांकन के दौरान सांसद संजय भाटिया, जिलाध्यक्ष प्रमोद विज और मेयर अवनीत कौर समेत ग्रामीण सीट से टिकट के दावेदार धारा सिंह रावल साथ रहे। शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है। परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार और शहरी सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज नामांकन करेंगे। उधर, सीएम मनोहर लाल का पानीपत दौरा स्थगित हो गया है। 

loksabha election banner

पानीपत ग्रामीण से महीपाल ढांडा ने भाजपा व कवरिंग कैंडीडेट के रूप में उनकी पत्नी नीलम ने नामांकन भरा। इसी विस क्षेत्र से संदीप और राजेश ने निर्दलीय नामांकन किया। संदीप की कवरिंग कैंडीटेड ज्योति कुमारी रहीं। लख्मीचंद ने लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से नामांकन भरा।

balbeer

इसराना विधानसभा से बलबीर सिंह ने कांग्रेस और कवरिंग कैंडीडेट के रूप में गीता और इसी सीट से सुनीता ने बसपा से नामांकन भरा। समालखा से योगेश कुमार रंगा ने आजाद उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा। पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र से किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है। 4 अक्टूबर को तीसरे पहर तीन बजे तक नामांकन भरे जा सकेंगे। 

panipat

भाजपा सहित तीन प्रत्याशियों ने भरें नामांकन पत्र

भाजपा के शशिकांत कौशिक सहित तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा। इनमें एक कवरिंग प्रत्याशी के तौर पर शशिकांत कौशिक की पत्नी पूनम कौशिक तो दूसरे मनाना के आजाद प्रत्याशी योगेश कुमार शामिल हैं। कौशिक नामांकन करने वाले समालखा विधानसभा के पहले प्रत्याशी रहे। उन्होंने सारी औपचारिकताएं पूरी कर बृहस्पतिवार को अपना पर्चा एसडीएम को सौंपा है। एसडीएम अमरदीप जैन  ने उन्हें आचार संहिता के पालना की  शपथ दिलाई। स्वीकृति पर्ची सहित चुनाव खर्च का ब्यौरा रखने के लिए रजिस्टर और नियमावली सौंपी। सुभाष कुहाड़ ने कौशिक और उसके कवरिंग पूनम कौशिक के नाम का प्रस्ताव किया था। भाजपा प्रत्याशी शशिकांत कौशिक और उनकी पत्नी करोड़पति हैं। इनके पास लाखों बैंक बैलेंस, करोड़ों की दुकान, मकान, जमीन व अन्य संपत्ति हैं। शशिकांत ने 5.11 करोड़ तो उनकी पत्नी ने 5 करोड़ का लोन ले रखा है। ये लाखों रुपये हर साल आयकर के रूप में भरते हैं। भूवन डेवलपर लिमिटेड और डेयरी उद्योग में इनका निवेश और शेयर है।

भाटिया बने सारथी धारा साथ बैठे 

विधायक महीपाल ढांडा ट्रैक्टर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। सांसद संजय भाटिया ड्राइविंग सीट पर थे तो साथ में धारा सिंह रावल बैठे थे। जुलूस नूरवाला से चला था।

चार विशेष आमंत्रित सदस्य नियुक्त 

भाजपा जिला कार्यकारिणी में अश्विनी चोपड़ा, दिनेश पुजारा व सुखदेव सिंह व विनय मलिक को जिला कार्यकारिणी में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। यह जानकारी जिलाध्यक्ष प्रमोद विज ने दी।

कांग्रेस ने पहली बार दो विधानसभा क्षेत्रों में उतारे वैश्य प्रत्याशी

1967 से 2014 तक हुए 13 विस चुनावों में कभी भी कांग्रेस ने पानीपत की विधानसभाओं से वैश्य समुदाय से कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं उतार। इस बार पानीपत शहरी व ग्रामीण दोनों सीटों से इसी समुदाय के प्रत्याशी उतारे हैं। कई चुनाव से वैश्य समुदाय यह मांग करता आ रहा है। जिले में समालखा, इसराना, पानीपत ग्रामीण में हुड्डा समर्थक प्रत्याशियों को टिकट मिला है, जबकि पानीपत शहरी में प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा समर्थक को टिकट दिलाने में कामयाब रहीं। पानीपत शहरी विधानसभा से एक बार इनेलों व एक बार बंसीलाल ने वैश्य प्रत्याशी उतारे थे।

फिर से ओपी जैन पर कांग्रेस का दांव

शहरी विधानसभा क्षेत्र से एक बार इनेलो ने सुरेश मित्तल पर दांव आजमाया था। सुरेश मित्तल चुनाव नहीं जीत पाए थे। शहरी विधानसभा क्षेत्र से ओमप्रकाश जैन विधायक बने थे। 1996 में हरियाणा विकास पार्टी के टिकट पर ओमप्रकाश जैन ने कांग्रेस के बलबीर पाल शाह को हराया था। ओमप्रकाश जैन पानीपत ग्रामीण हलके से 2005 में निर्दलीय चुने गए थे। इस बार कांग्रेस ने पानीपत ग्रामीण हलके में ओमप्रकाश जैन पर दांव खेला है। जबकि शहरी क्षेत्र से संजय अग्रवाल को मैदान में उतारा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.