Move to Jagran APP

दावा- सुशांत के जीजा व हरियाणा के IPS अफसर ओपी सिंह के पास है रिया चक्रवर्ती का कॉल डिटेल

हरियाणा के वरिष्‍ठ आइपीएस अफसर व सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ओपी सिंह सीबीआइ जांच में पूरी तरह मदद करेंगे। उनके पास रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल होने का दावा किया जा रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 04:10 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 10:02 PM (IST)
दावा- सुशांत के जीजा व हरियाणा के IPS अफसर ओपी सिंह के पास है रिया चक्रवर्ती का कॉल डिटेल
दावा- सुशांत के जीजा व हरियाणा के IPS अफसर ओपी सिंह के पास है रिया चक्रवर्ती का कॉल डिटेल

चंडीगढ़, [सुधीर तंवर]। बॉलीवुड एक्टर सितारे सुशांत सिंह की मौत पर सवा दो महीने बाद भी रहस्य बरकरार है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अब सीबीआइ (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने नए सिरे से जांच शुरू कर दी है जिससे पूरे मामले की पर्तें उघडऩे की की उम्मीद जगी है। सुशांत के जीजा और हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह इस जांच में अहम कड़ी साबित होंगे। वह इस मामले में सीबीआइ को जांच में पूरी मदद करेंगे। दावा किया जा रहा है कि ओपी सिंह के पास रिया चक्रवर्ती की पूरी कॉल डिटेल मौजूद है।

loksabha election banner

सीबीआइ जांच में मददगार बनेंगे हरियाणा सीनियर अफसर ओपी सिंह

 सुशांत की गर्ल फ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल की पूरी जानकारी ओपी सिंह के पास है। बहुत सारे मोबाइल नंबर ऐसे हैं जिन पर रिया और संदिग्ध लोगों की काफी-कफी देर तक बात हुई है। पिछले दिनों सुशांत के परिजनों की ओर से जो नौ पेज का पत्र जारी हुआ था उसकी ड्राफ्टिंग ओपी सिंह की शैली से मेल खाती है। इसमें खास अंदाज में लिखा गया है कि 'सुशांत सिंह राजपूत का परिवार' होने का मतलब क्या है?

पत्र की शुरुआत फिराक जलालपुरी के शेर से की गई थी। इसमें लिखा था, 'तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता कि काफिला क्यूं लुटा, मुझे रहजनों से गिला नहीं, तेरी रहबरी का सवाल है।' साथ ही पत्र में लिखा था, 'तमाशा करने वाले और देखने वाले ये नहीं भूले कि वो भी इसी दुनिया के लोग हैं।'

सुशांत के जीजा की सलाह पर चल रहे उनके पिता केके सिंह वपरिजन, मौत के कारणों से पर्दा उठने का इंतजार

फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त और सुशांत के जीजा ओपी सिंह जाने-माने साहित्यकार हैं। उनकी दो किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पत्र के पीछे उनका हाथ है। सुशांत सिंह ने किशोरावस्था और जवानी का बड़ा हिस्सा जीजा ओपी सिंह और बहन रीना के साथ गुजारा है। बॉलीवुड में संघर्ष के दिनों से लेकर सफलता के मुकाम तक पहुंचने के बावजूद सुशांत सिंह ओपी सिंह और बहन रीना के निरंतर संपर्क में रहे। सुशांत जीवंत व्यक्ति थे। परिवार के पास बहुत-सी ऐसी वीडियों हैं, जिनमें सुशांत के चेहरे पर न शिकन दिखता है और न तनाव। इनमें वह हमेशा जिंदादिली की बात करते दिखाई देते हैं।

यह भी बताया जाता है कि ओपी सिंह की सलाह पर ही सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई थी। उनका दावा है कि पिछले एक साल में रिया के आपराधिक कृत्य को साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। रिया ने इस मामले में गवाह सिद्धार्थ पिठानी को भी प्रभावित किया।

सुशांत के डॉग फज के बाद फरीदाबाद पहुंची विदेशी बाइक और लग्जरी गाड़ियां

सुशांत के पालतू कुत्ते फज के बाद उनकी मनपसंद बाइक और लग्जरी गाड़ियां भी फरीदाबाद स्थित ओपी सिंह के सरकारी निवास पर पहुंच चुकी हैं। सुशांत के पिता केके सिंह फिलहाल यहीं पर रह रहे हैं। ओपी सिंह की बेटी अपने मामा सुशांत के पालतू कुत्ते फज की देखभाल कर रही है। पिछले दिनों सुशांत के परिजनों ने बीएमडब्ल्यू बाइक, लग्जरी गाड़ियां रेंज रोवर और पोरशे भी फरीदाबाद मंगवा लीं।

-------

रिया को सबक सिखाना चाहते थे रिश्तेदार

मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमजीत सिंह दहिया का दावा है कि सुशांत के जीजा रिया चक्रवर्ती को थप्पड़ मारना चाहते थे। फरवरी में ओपी सिंह ने उन्हेंं वॉट्सऐप मैसेज भेजकर रिया को पुलिस स्टेशन बुलाने की गुजारिश की थी, ताकि वह उसे थप्पड़ मार सकें। वह लगातार इस बात के लिए दबाव बना रहे थे कि बिना कानूनी शिकायत दर्ज कराएं रिया को हिरासत में लेकर सबक सिखाया जाए। किसी मिरांडा नाम के शख्स से भी ओपी सिंह नाराज थे। ओपी सिंह ने कहा था कि तुरंत एक्शन लेने की जरूरत है, ताकि सुशांत को बचाया जा सके,लेकिन लिखित शिकायत नहीं होने के कारण मुंबई पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.