Move to Jagran APP

स्कूल अपग्रेड करवाने के लिए सड़कों पर उतरे विद्यार्थी, जड़ा ताला

हरियाणा में स्कूल अपग्रेड करवाने के लिए विद्यार्थी सड़कों पर उतर आए हैं। सोमवार को विद्यार्थियों ने दो और स्कूलों में ताला जड़ दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 12:40 PM (IST)
स्कूल अपग्रेड करवाने के लिए सड़कों पर उतरे विद्यार्थी, जड़ा ताला
स्कूल अपग्रेड करवाने के लिए सड़कों पर उतरे विद्यार्थी, जड़ा ताला

जेएनएन, चंडीगढ़। रेवाड़ी के गोठड़ा में अनशन से स्कूल अपग्रेड करवाने में सफलता मिलने के बाद प्रदेश के कई जिलों से स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग उठने लगी है। सोमवार को जींद के जुलाना स्थित करसोला गांव में स्कूल को अपग्रेड करवाने के लिए छात्राओं ने प्रदर्शन किया और स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया। छात्राएं वहीं भूखहड़ताल पर बैठ गई हैं।

loksabha election banner

करसोला गांव में स्कूल के बाहर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स।

भिवानी के गांव बिड़ौला में भी स्कूली बच्चे स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग को लेकर आंदोलित हो गए हैं। बच्चों व ग्रामीणों ने सोमवार सुबह स्कूल को ताला जड़ दिया। बाद में पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए।

बता दें, शनिवार को जींद में स्कूल अपग्रेड करने को लेकर छात्राओं ने अभिभावकों संग स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों का कहना था कि सफीदों के रोहड़ में मिडिल स्कूल अपग्रेड न होने पर 150 से ज्यादा लड़कियों की पढ़ाई छूट गई है, वहीं 200 से ज्यादा छात्राएं सफीदों पढ़ने के लिए जाती हैं। इसके अलावा  गांव नांगलखेड़ी में राजकीय उच्च विद्यालय की छात्राओं ने भी शनिवार को स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग को लेकर गेट के बाहर धरना दिया था और नारेबाजी की। उन्होंने शनिवार को चार दिन में मांग पूरी न होने पर जीटी रोड जाम करने की भी चेतावनी दी था।

यह भी पढ़ें: कंवर सिंह फिर बने हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.