Move to Jagran APP

अफसर पिटाई प्रकरण में सोनाली फौगाट पर घेरा, लेकिन नए खुलासे के संकेत, जांच में जुटी भाजपा

भाजपा नेता सोनाली फौगाट पर मार्केट कमेटी सचिव की पिटाई को लेकर घेरा कस गया है लेकिन मामले में नए खुलासे के संकेत भी मिले हैं। उधर कर्मचारी फौगाट के खिलाफ लामबंद हो गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 12:18 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 11:31 AM (IST)
अफसर पिटाई प्रकरण में सोनाली फौगाट पर घेरा, लेकिन नए खुलासे के संकेत, जांच में जुटी भाजपा
अफसर पिटाई प्रकरण में सोनाली फौगाट पर घेरा, लेकिन नए खुलासे के संकेत, जांच में जुटी भाजपा

हिसार/चंडीगढ़, जेएनएन। टिक टाॅक स्‍टार और महिला भाजपा नेता सोनाली फौगाट पर मार्केट कमेटी के सचिव की पिटाई के मामले में घेरा कस गया है, लेकिन मामले में नए खुलासे के संकेत भी मिल रहे हैं। सोनाली के खिलाफ प्रदेश भर में मार्केट कमेटियों के कर्मचारी सड़कों पर उतर गए हैं। पूरे प्रदेश मेें कर्मचारियों ने धरना दिया और प्रदर्शन किया। सोनाली फौगाट काे गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कर्मचारी संगठन लामबंद हो गए हैं। दूसरी ओर, भाजपा मामाले की जांच में जुट गई है। जांच के लिए प्रदेश भाजपा के महासचिव व सांसद संजय भाटिया हिसार पहुंचे और सोनाली से भी उनका पक्ष जाना। पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है।

prime article banner

सुरजेवाला से मार्केट कमेटी के करीब संबंध की चर्चा, मामले में आ सकता है नया मोड़

दूसरी ओर, इस प्रकरण में कांग्रेस की सक्रियता और मार्केट कमेटी के सचिव की कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रणदीप सुरजवाला से करीबी संबंध की बातें सामने आने से मामले में नया मोड़ आने के संकेत भी मिल रहे हैं। माना जा रहा है कि इस प्रकरण में कुछ नए खुलासे हो सकते हैं।

सोनाली फोगाट के खिलाफ प्रदेशभर में धरने, कर्मचारी संगठन हुए लामबंद

बता दें कि सोनाली फौगाट ने शुक्रवार को बालसमंद में हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्‍तान सिंह से मारपीट करने का मामला सामने आया था। किसी बात से गुस्‍से में आई सोनाली फौगाट ने थप्‍पड़ों व चप्‍पल से पीटने का आरोप लगाया गया था। इसका वीडियो वायरल हुआ तो मामले ने तूल पकड़ लिया। सोनाली फौगाट और सुल्‍तान सिंह ने एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

शनिवार को मार्केट कमेटियों के कर्मचारी सड़कों पर उतर आए। एक दर्जन से अधिक जिलों में मार्केट कमेटी कर्मचारियों ने धरने-प्रदर्शन करते हुए सोनाली की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उपायुक्तों को ज्ञापन सौंपे। सर्व कर्मचारी संघ ने चेतावनी दी कि सोमवार तक फौगाट को गिरफ्तार नहीं किया तो पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किए जाएंगे। दोनों पक्षों ने एफआइआर दर्ज कराई है। इस प्रकरण की जांच डीएसपी जोगेंद्र शर्मा को सौंपी गई। शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे हैं और पहला विश्वकप जिताने में उनकी अहम भूमिका थी।

सोनाली फौगाट पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाने को लकर कई जिलों में मार्केट कमेटी के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। फतेहाबाद मार्केट कमेटी कार्यालय में कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर नारेबाजी की। हिसार, भिवानी, गोहाना, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, दादरी, नरवाना, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, सिरसा और करनाल के इंद्री समेत अन्य स्थानों पर मार्केट कमेटी कर्मचारियों ने धरने दिए। कई जगह आढ़ती एसोसिएशनों ने भी हड़ताली मार्केट कर्मियों का समर्थन किया।

सर्व कर्मचारी संघ के प्रधान सुभाष लांबा ने कहा कि सोनाली फौगाट को तुरंत गिरफ्तार कर सचिव के खिलाफ मुकदमे को रद किया जाए। ऐसा नहीं होने पर 9 जून को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किए जाएंगे जिसमें सभी महकमों के कर्मचारी शामिल होंगे। हरियाणा इंटक के प्रदेश अध्यक्ष अमित यादव और प्रदेश प्रवक्ता नसीब जाखड़ ने कहा कि सुल्तान सिंह को इंसाफ नहीं मिला तो सभी कर्मचारी और मजदूर संगठन बड़े प्रदर्शन और आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।

---------

किसी को नहीं कानून हाथ में लेने का हक : संतोष दहिया

सर्व जातीय सर्व खाप महापंचायत की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष दहिया ने कहा कि कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित डॉ. दहिया ने कहा कि क्या कोई सरकारी अधिकारी 50 लोगों की भीड़ में किसी नेता को अपशब्द कहने की हिमाकत कर सकता है। अगर सोनाली फौगाट को कोई आपत्तिजनक बात नजर आई तो उसकी शिकायत करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा नेत्री ने पब्लिसिटी स्टंट के लिए यह सब किया है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

----

 जांच के लिए संजय भ‍ाटिया हिसार पहुंचे सोनाली फौगाट का पक्ष जाना

दूसरी ओर, पूरे मामले में भाजपा डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। शनिवार शाम को करनाल के सांसद और हरियणा भाजपा के महासचिव संजय भाटिया हिसार पहुंचे। उन्होंने यहां डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक डा. कमल गुप्ता और जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया के साथ सेक्टर-14 स्थित भाजपा कार्यालय में बैठक की। इस दौरान विवादों में घिरीं सोनाली फौगाट को भी पक्ष सुनने के लिए बुलाया गया। सोनाली के इस प्रकरण के कारण पार्टी की काफी किरकिरी हुई। विपक्षी नेता सोनाली पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 ------

भाजपा हाईकमान से निकटता के कारण विधानसभा चुनाव में मिला था सोनाली को टिकट

हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के विरुद्ध चुनाव लडऩे वाली सोनाली फौगाट हरियाणा की राजनीति में नया चेहरा हैं। सोनाली फौगाट लंबे समय तक टिक टॉक पर सक्रिय रही हैं। सोनाली ने भाजपा की राजनीति में इंट्री दिल्ली दरबार के माध्यम से की थी। वर्ष 2015 में हरियाणा में आने वाली सोनाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य के रूप में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान सोनाली फौगाट को हिसार जोन कला परिषद का निदेशक भी बनाया गया था। हाईकमान में अपने संबंधों के बल पर सोनाली आदमपुर से टिकट लेने में कामयाब हो गई थीं। पार्टी ने उन्हेंं जाट और महिला होने के नाते कुलदीप बिश्नोई को हराने के लिए आदमपुर के रण में उतारा था, लेकिन पार्टी को इसमें कामयाब नहीं मिल पाई। कार्यकारिणी भंग होने से पहले महिला मोर्चे की प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर रहते हुए सोनाली ने संगठन की राजनीति भी की।

अब मार्केट कमेटी के सचिव से मारपीट के प्रकरण के बाद भाजपा सोनाली फौगाट पर कार्रवाई को लेकर असमंजस में है। सोनाली की ज्यादातर राजनीति दिल्ली दरबार के माध्यम से चलती रही है। ऐसे में हरियाणा नेतृत्व और सरकार द्वारा उनके विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करना मुश्किल हो गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.