Move to Jagran APP

जूता प्रकरण ने इनेलो-भाजपा के गठजोड़ को बेनकाब किया : कांग्रेस

कांग्रेस विधायकों ने कहा है कि हरियाणा विधानसभा में हुए जूता प्रकरण से भाजपा और इनेलो के गठजोड़ का खुलासा हो गया है। कांग्रेस विधायक पार्टी विधायक करण सिंह दलाल के साथ हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 10:13 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 10:42 AM (IST)
जूता प्रकरण ने इनेलो-भाजपा के गठजोड़ को बेनकाब किया : कांग्रेस
जूता प्रकरण ने इनेलो-भाजपा के गठजोड़ को बेनकाब किया : कांग्रेस

जेएनएन, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय चौटाला और करण दलाल के बीच हुए जूता प्रकरण पर कांग्रेस की ओर से इनेलो-भाजपा को घेरने की रणनीति बनाई जा रही है। कांग्रेस विधायकों का कहना है कि जूता प्रकरण ने साफ कर दिया है कि इनेलो और भाजपा में आतंरिक गठजोड़ है। दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के जन्मदिन पर यहां जुटे कांग्रेस विधायक पूरी मजबूती के साथ करण सिंह दलाल के समर्थन में खड़े दिखाई दिए।

loksabha election banner

कांग्रेस विधायकों का कहना है कि पार्टी ने दलाल को विधानसभा से एक वर्ष के लिए निलंबित किए जाने के मुद्दे पर राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। पार्टी राज्यपाल से मिलकर इस निलंबन के खिलाफ एक ज्ञापन भी देगी। कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल का कहना है कि दलाल जब विधानसभा में 25 लाख गरीबों के राशन कार्ड रद करने के मामले में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कंबोज से सवाल कर रहे थे तो इनेलो नेता अभय चौटाला को दलाल का साथ देना चाहिए था। मगर उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर दलाल को विधानसभा से निलंबन के प्रस्ताव को पारित कराने में अहम भूमिका निभाई।

बता दें, इसी मुुद्दे पर दलाल और अभय चौटाला ने एक-दूसरे को मारने के लिए जूते निकाल लिए थे। हालांकि विधानसभा में सत्तापक्ष ने अभय व दलाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पारित किया था। कांग्रेस के नेता जूता प्रकरण के बाद अभय चौटाला की बयानबाजी को भी राजनीतिक तूल देने में जुटी है।

यह भी पढ़ें: नवजात कमरे में रो रहा था तो उठाकर ले गई बिल्ली, फिर जो हुआ उसने हैरत में डाला

अभय चौटाला ने एक बयान में कहा था कि यदि उस समय उनके पास रिवाल्वर होती तो वे दलाल के सिर में गोली भी मार सकते थे। दलाल इस बयान को लेकर चंडीगढ़ सहित हरियाणा पुलिस को भी लिखित शिकायत दे चुके हैं। दलाल का कहना है कि वह 26 सितंबर को दिल्ली की पटियाला कोर्ट में भी चौटाला के खिलाफ अर्जी देंगे। इस कोर्ट में अभय चौटाला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है और इसमें करण दलाल भी अभय के खिलाफ गवाही दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ससुर बेहोश कर नवविवाहित बहू से करता था दुष्कर्म, बड़ी बहू बनाती थी वीडियो

----------

कांग्रेस विधायकों ने दी हुड्डा को जन्मदिन पर बधाई

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस विधायक आनंद सिंह डांगी, रघुबीर सिंह कादियान, ललित नागर, करण दलाल, गीता भुक्कल, कुलदीप शर्मा, उदयभान सहित जयबीर बाल्मीकि ने उनके जन्मदिन पर बधाई दी। नई दिल्ली में पंत मार्ग स्थित हुड्डा के निवास पर सुबह से हुड्डा समर्थकों का बधाई देने के लिए तांता लगा रहा। यहां गुरुग्राम व सोहना से कांग्रेस नेता जीतेंद्र भारद्वाज के साथ आए समर्थकों ने हुड्डा के जन्म दिन पर 72 किलोग्राम का केक भी काटा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.