Move to Jagran APP

महिला दिवस पर शिक्षामंत्री की टिप्‍पणी से हरियाणा विस में हंगामा

हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के चौथे दिन शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा की एक टिप्‍पणी पर हंगामा हो गया। महिला दिवस पर उनकी टिप्‍पणी पर कांग्रेस विधायकों ने हुंगाम किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 01:22 PM (IST)
महिला दिवस पर शिक्षामंत्री की टिप्‍पणी से हरियाणा विस में हंगामा
महिला दिवस पर शिक्षामंत्री की टिप्‍पणी से हरियाणा विस में हंगामा

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन भी हंगामा हो गया। महिला दिवस पर राज्‍य के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा की एक टिप्‍पणी से सदन में शोर शराबा हाे गया आैर कांग्रेस के विधायक अापे से बाहर हो गए। रामबिलास शर्मा ने महिला दिवस को लेकर पूर्व की कांग्रेस सरकार पर व्यंगात्मक टिपणी कर दी। बाद में वह सफाई देते नजर आए अौर अपनी टिप्‍पणी को महज कहावत बताया।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने महिला दिवस पर चर्चा‍ के दौरान पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यों में कमियां गिनाया। इसी दौरान उन्‍होंने कुछ एेसी टिप्‍पणी कर दी कि सदन में हंगामा खड़ा हो गया। कांग्रेस विधायकों ने शिक्षा मंत्री की टिपणी को महिलाओं का अपमान बताया। इसके बाद पूरा सदन शोर-शराबे में डूब गया।

यह भी पढ़ें: अब विधुरों को भी मिलेगी पेंशन, लेकिन दूसरी शादी की तो बंद हाे जाएगी

कांग्रेस विधायक शकुंतला खटक ने गुस्‍से में महिला दिवस का बिला उतारकर शिक्षा मंत्री के सामने टेबल पर फेंक दिया। इस पर स्पीकर ने शकुंतला खटक को सदन की  मर्यादा का ध्यान रखने की नसीहत दी। हंगामा शांत होता नहीं देख राम‍बिलास शर्मा सफाई देने लगे। शिक्षा मंत्री ने अपनी टिपणी को कहावत बताया और इसको महिलाओं का सम्मान बताया। रामबिलास की सफाई के बाद हंगामा किसी तरह शांत हुआ।

सीमेंट कारखाना जमीन घोटाला

विधानसभा में पंचकुला के सूरजपुर की सीमेंट कारखाना जमीन घोटालेा का मामला भी उठा। सरकार की ओर से कहा गया कि इस मामले की विजिलेंस जांच होगी। सरकार की ओर से सदन में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि इस मामले की विजिलेंस से निष्‍पक्षता से जांच कराई जाएगी और गड़बड़ी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा विधायक लतिका ने कहा कि इस मामले में 2000 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। लतिका ने पूर्व की कांग्रेस सरकार को इसके लिए जिम्‍मेदार ठ‍हराया। उन्हाेंने कहा कि सीमेंट फैक्‍टरी को करोड़ों रुपये की जमीन कौड़ियों के भाव दी गई। उन्‍होंने आरोप लगाया कि इसमें अधिकारियों और तत्कालीन सरकार की मिलीभगत थी।  उन्‍होंने पूरे मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की। विधायक ज्ञान चंद गुप्ता ने भी मामले की सीबीआइ जांच की मांग की।

कांग्रेस ने गोवा के मंत्री के हरियाणा के बयान का मामला उठाया

कांग्रेस ने सदन में गोवा के मंत्री विजय देसाई के हरियाणा को लेकर विवादित बयान का मामला उठाया। कांग्रेस विधायाकों ने मुकदमा दर्ज करने और निंदा प्रस्ताव पास करने की मांग की। इस पर सरकार की ओर से माेर्चा संभाल रहे शिक्षामंत्र रामविलास शर्मा ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने विजय देसाई से इस मामले में माफ़ी मंगवाई है। ऐसे में अब इस मुद्दे को उठाने का कोई मतलब नहीं है।

डबवाली अग्निकांड स्‍मारक

इनेलो की विधायक नैना चौटाला ने कहा कि डबवाली अग्निकांड के स्मारक को सरकार को अपने अधीन ले और  इसका रखरखाव करे। अभी इसकी हालत ठीक नहीं है। उन्‍होंने डबवाली में ब्लड बैंक खोलने की मांग भी की। इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि वहां ब्लड बैंक स्थापित करने के तय मानदंड देखने के लिए टीम भेजी जाएगी। 

गोशालाआें में गोवंश की मौत का मुद्दा भी उठा

सदन में कांग्रेस विधायकों ने राज्‍य की गोशालाओँ में गोवंश की मौत का मुद्दा उठाया। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि सरकार पिछले छह महीने में हुई गोवंश की मौत का आंकड़ा दे। इस पर राज्‍य के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अगले पांच साल में सड़कों पर कोई बेसहारा पशु ना दिखे इसे लेकर सरकार गंभीरता से काम कर रही है। इसके साथ ही अब ऐसी तकनीक का इस्तेमाल होगा जिससे बछड़े नहीं सिर्फ़ बछड़ियां ही पैदा  होंगी। 

यह भी पढ़ें: सीएम मनोहर के पास न कार है अौर न जेवर, मंत्री हैं मालामाल

विधायक प्रमेंद्र ढूल ने जुलाना में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति का मुद्दा उठाया। इसके जवाब में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कल रात ही मीटिंग कर पांच डाक्टरों की वहां नियुक्ति करवाई गई है। राज्‍य में कुल 157 डाक्‍टरों को कल नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.