Move to Jagran APP

RSS देशभक्ति का मंदिर और मंदिर में भूत-पिशाच नहीं जाते : अनिल विज

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर विवादित ट्वीट किया है। उन्‍होंंने राहुल गांधी के आरएसएस कार्यक्रम में आने में हिचक पर टिप्‍पणी की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 04:23 PM (IST)
RSS देशभक्ति का मंदिर और मंदिर में भूत-पिशाच नहीं जाते : अनिल विज
RSS देशभक्ति का मंदिर और मंदिर में भूत-पिशाच नहीं जाते : अनिल विज

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के वरिष्‍ठ मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का नाम लिया बिना उन पर निशाना साधा। विज ने कहा कि आरएसएस (राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ) देशभक्ति का मंदिर है और मंदिर में भूत-पिशाच कभी नहीं जाते। उनको वहां जाने से डर लगता है। उनका इशारा राहुल गांधी के आरएसएस जाने से इन्‍कार की ओर था।

loksabha election banner

बिना नाम लिये कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा

अनिल विज ने एक ट्वीट कर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्‍होंने ट्वीट किया है 'आरएसएस देशभक्ति का मंदिर है और मंदिर में भूत-पिशाच कभी नहीं जाया करते। उनको वहां जाने से डर लगता है।' अनिल विज अक्‍सर अपने विवादित ट्वीट के लिए चर्चाओं में रहते हैं। वह इससे पहले भी राहुल गांधी पर हमले करते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नवजात कमरे में रो रहा था तो उठाकर ले गई बिल्ली, फिर जो हुआ उसने हैरत में डाला

बता दें कि राहुल गांधी को आरएसएस मुख्‍यालय में मंथन शिविर में आमंत्रित करने की चर्चाआें पर कांग्रेस ने इससे साफ इन्‍कार किया है। समझा जाता है कि इसी पर विज ने ऐसे प्रतिक्रिया जताई है। अनिल विज ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग डर के कारण आरएसएस के मंथन शिविर में जाने से इन्‍कार व विरोध कर रहे हैं।

बताया जाता है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी सहित विपक्ष के कई नेताओं को दिल्ली में आयोजित होने वाले अपने एक कार्यक्रम 'भविष्य का भारत: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दृष्टिकोण' में हिस्सा लेने के लिये आमंत्रित करेगा। चर्चा है कि  आरएसएस इस पर विचार कर रहा है। यह कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर तक चलेगा।

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से की है। उन्होंने कहा था कि आरएसएस भारत के हर संस्थान पर कब्जा कर देश के स्वरूप को ही बदलना चाहता है। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी नागपुर में आयोजित संघ शिक्षा वर्ग से समापन समारोह में हिस्सा ले चुके हैं। प्रणब मुखर्जी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के फैसले पर कांग्रेस काफी परेशान नजर आई थी। कई कांग्रेस नेताओं ने प्रणब मुखर्जी का इसमें न जाने का आग्रह किया था।

पहले कहा था, संघ में जाने सभी देशवासियों के लिए हो अनिवार्य

इससे पहले भी अनिल विज ने आरएसएस को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था और विवादित बयान दिया था। पूर्व राष्‍ट्रप‍ति प्रणब मुखजी्र के संघ मुख्‍यालय जाने का विरोध कर रहे नेताओं को निशाने पर लेते हुए विज ने   ट्वीट किया था कि सभी देशवासियों के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) में जाना अनिवार्य किया जाना चाहिए। उन्‍हाेंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा आरएसएस का निमंत्रण स्वीकार करने को स्वागतयोग्य कदम बताया था।

यह भी पढें: हरियाणा के मंत्री विज ने कहा- राहुल गांधी को नानी के घर भी बुद्धि नहीं मिली

राहुल गांधी पर करते रहे हैं कटाक्ष, बताया था निपाह वायरस की तरह खतरनाक

विज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाकर पहले भी ट्वीट करते रहे हैं। एक बार तो विज ने सारी सीमाएं लांघ दी थी और राहुल गांधी को निपाह वायरस की तरह खतरनाक करार दिया था। विज ने कहा था कि राहुल गांधी कांग्रेस के लिए निपाह वायरस की तरह हैं। वह जिस पार्टी के संपर्क में आएंगे उसे समाप्‍त कर देंगे।  अनिल विज ने कहा था कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी निपाह वायरस के समान हैं। वह जिस पार्टी में संपर्क में आएंगे, वह समाप्त हो जाएगी। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस को लगभग समाप्‍त कर ही दिया है, अब अपने संपर्क में आने वाली पार्टियों का ऐस ही हाल करेंगे।

Rahul Gandhi is similar to , which ever Party he comes in contact with, that Party will be finished. They (parties) are trying to come together (in alliance) but they will be finished off: Haryana Minister Anil Vij


अनिल विज ने एक बार ट्वीट कर कहा था कि राहुल गांधी दिमाग से बिल्कुल खाली हो गए हैं। राहुल नानी के घर गए थे लेकिन वहां जाकर भी उनका दिमाग ठीक नहीं हुआ। विज अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर राहुल गांधी के बयान से नाराज थे और इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने यह ट्वीट किए थे-


उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'राहुल गांधी का तो नानी के घर जाकर भी दिमाग ठीक नहीं हुआ।' विज यहीं नहीं रुके। उन्‍होंने इसके बाद एक आैर ट्वीट किया और इसमें लिखा कि ' हिंदुस्तान उम्मीद कर रहा था कि नानी के घर जाकर वह बुद्धि लेकर आएंगे लेकिन लगता है कि वहां से खाली हाथ आ गए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अब राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

विज ने उस समय यह ट्वीट किया था -

मनमोहन सिंह पर भी साधा था निशाना

इससे पहले अनिल विज ने कर्नाटक विधानसभा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा था।  विज ने कहा था कि कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी को फेल होता देख अब कांग्रेस की ओर से मनमोहन सिंह जैसे थके हुए इंजन को प्रचार में लगाया गया है। उन्होंने कहा कि मनमोहन अपने शासन के समय में कुछ नहीं बोले, लेकिन अब बोल रहे हैं। इसका कोई नतीजा नहीं निकलने वाला है।

यह भी पढ़ें: 34 साल की महिला टीचर को 14 साल के छात्र से हुआ प्‍यार, फिर तोड़ दी सारी सीमाएं

विज ने मनमोहन सिंह को अपनी भाषा पर संयम रखने की सलाह दी थी। विज ने मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्‍पणी को लेकर निशाना साधा था।  इसके साथ ही विज ने कहा था कि राहुल गांधी आजकल सर्कस कर रहे हैं, जो कभी साइकिल पर चढ़ जाते हैं तो कभी उनका जहाज डगमगा जाता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.