Move to Jagran APP

Republic Day 2022: हरियाणा में गणतंत्र दिवस की धूम, राज्‍यपाल ने पंचकूला और सीएम ने अंबाला में किया ध्‍वजारोहण

Republic Day 2022 हरियाणा में गणतंत्र दिवस उत्‍साह के साथ मनाया जा रहा है। राज्‍यभर मेंं गणतंत्र दिवस समाारोहों का आयोजन हाे रहा हैै। राज्‍यपाल ने पंचकूला में ध्‍वजारोहण किया तो मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने अंबाला में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:58 AM (IST)
Republic Day 2022: हरियाणा में गणतंत्र दिवस की धूम, राज्‍यपाल ने पंचकूला और सीएम ने अंबाला में किया ध्‍वजारोहण
Republic Day 2022: पंचकूला मेें गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते राज्‍यपाल बंगारू दत्‍तात्रेय। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। Republic Day 2022: हरियाणा में गणतंत्र दिवस कोरोना के संक्रमण के केसों के बावजूद धूमधाम और उत्‍साह से मनाया जा रहा है। राज्‍यभर में इस अवसर पर गणतंत्र दिवस समारोहाें का आयोजन किए जा रहे हैं। हरियाणा के राज्‍यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पंचकूला में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराने और परेड की सलाली लेने पहुंंच गए हैं। राज्‍यपाल ने पहले  शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल अंबाला और गृहमंत्री अनिल विज करनाल में ध्‍वजारोहण किया।  

loksabha election banner

राज्‍यपाल बंगारू दत्‍तात्रेय पहले पंचकूला के सेक्टर 12 स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचे। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने स्‍मारक पर पुष्‍पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर गेल के डायरेक्टर व वरिष्ठ भाजपा नेता बंतो कटारिया, भाजपा महिला मोर्चा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष व कालका से पूर्व विधायक लतिका शर्मा, पंचकूला पुलिस कमिश्नर सौरभ सिंह, पंचकूला जिला उपायुक्त महावीर कौशिक, पंचकूला पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और पूर्व सैनिक भी मौजूद रहे।

इसके बाद राज्‍यपाल ने सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामर ली। पानीपत में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में करनाल मंंडल के आयुक्त संजीव वर्मा न शिवाजी स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में ध्‍वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। परेड में पुलिस की तीन, एनसीसी की दो और स्काउट गाइड की दो टुकड़ी भाग ले रही हैं।

अंबाला मेंं ध्‍वजारोहण करने के बाद परेड की सलामी लेते सीएम मनोहरलाल। (जागरण)   

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने अंबाला शहर में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और परेड की सलामी ली। उन्‍होंने परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए और मार्चपास्‍ट हुआ। पुलिस, एनसीसी और एनएसएस के दस्‍तों ने परेड की। इसके साथ ही विभिन्‍न विभागों की झांकियां भी निकाली गईं।      

करनाल में ध्‍वजारोहण के बाद गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते गृहमंत्री अनिल विज। (जागरण)

करनाल में राज्‍य के गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने जिलास्‍तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और परेड की सलामी ली। उन्‍होंने परेड का निरीक्षण भी किया और समारोह को संबोधित किया।  यमुनानगर में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पुलिस लाइन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और परेड की सलामी ली।  सिरसा में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणवीर गंगवा ने ध्वजारोहण किया व मार्चपास्ट की सलामी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.