Move to Jagran APP

मिशन 2019 के लिए मोदी ने फिर चुनी हरियाणा की धरती, 12 को कुरुक्षेत्र में करेंगे चुनावी शंखनाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन 2019 का आगाज करने के लिए हरियाणा की धरती को चुना है। प्रधानमंत्री 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र आ रहे हैं, जहां से वह लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 08:49 AM (IST)
मिशन 2019 के लिए मोदी ने फिर चुनी हरियाणा की धरती, 12 को कुरुक्षेत्र में करेंगे चुनावी शंखनाद
मिशन 2019 के लिए मोदी ने फिर चुनी हरियाणा की धरती, 12 को कुरुक्षेत्र में करेंगे चुनावी शंखनाद

चंडीगढ़ [अनुराग अग्रवाल]। जींद के रण में कमल खिलाने का दावा करते हुए हरियाणा भाजपा अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन 2019 का आगाज करने के लिए हरियाणा की धरती को चुना है। प्रधानमंत्री 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र आ रहे हैं, जहां से वह लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। पिछली बार भी मोदी ने अभियान की शुरुआत हरियाणा के रेवाड़ी से की थी। इसके बाद 27 फरवरी को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा आएंगे।

prime article banner

प्रधानमंत्री के दौरे की खास बात यह होगी कि पूरा कार्यक्रम महिलाओं को समर्पित होगा। स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम के लिए इस बार केंद्र सरकार ने कुरुक्षेत्र को चुना है। 12 फरवरी को इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री प्रदेश की दस हजार आंगनबाड़ी वर्कर, पंच-सरपंच और अन्य महिला प्रतिनिधियों तथा दूसरे राज्यों की पांच हजार महिलाओं को उनके अधिकार, स्वाभिमान, सशक्तीकरण व स्वच्छता की अहमियत बताएंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने आवास पर भाजपा विधायक दल की बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी दी। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और अधिकतर मंत्रियों की मौजूदगी में हुई इस बैठक में सभी ने दावा किया कि जींद उपचुनाव भाजपा जीत रही है। मुख्यमंत्री भी इस अपडेट से खासे उत्साहित दिखे। लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव कराने पर बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई। माना जा रहा है कि सरकार जींद उपचुनाव के नतीजों के बाद ही अपने पत्ते खोलेगी।

बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों और विधायकों से कहा कि वे लोकसभा चुनाव पर पूरा फोकस करें। केंद्र की मोदी सरकार के पांच और मनोहर सरकार के साढ़े चार साल के कामों को लोगों के बीच बखूबी ले जाया जाए। इसके लिए विभागवार कामों की बुकलेट तैयार कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने विधायकों से जनहित के कार्यों के लिए नए सुझाव मांगे, जो उन्हें लिखित में देने होंगे।

हर विधायक बनवा सकेगा 25-25 किलोमीटर सड़कें

मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा है कि वह अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में 25-25 किलोमीटर की सड़कें बनवाने के लिए परियोजना तैयार कराएं। ढाणियों तक जाने वाली इन सड़कों को दो से चार करम का बनाया जाएगा, जो ईंटों की बनेंगी। बैठक में आजाद विधायक भी मौजूद रहे। उनसे कहा गया कि बचे हुए कार्यों को पूरा कराने में तेजी लाएं।

प्रदेशभर में बनाए जाएंगे नए बीपीएल कार्ड

मुख्यमंत्री ने राज्य में नए बीपीएल कार्ड बनवाने का संकेत भी विधायकों को दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में बहुत से ऐसे जरूरतमंद हैैं, जिन्हें बीपीएल कार्डों की जरूरत हैै। इसलिए पूरे प्रदेश में नए बीपीएल कार्ड बनवाए जाएं। उन्होंने विधायकों से कहा कि वे खुद बीपीएल कार्ड बनवाने में जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

भाजपा ने बढ़ाई सक्रियता, 27 फरवरी को अमित शाह आएंगे

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फरवरी के पहले सप्ताह से ही सघन अभियान शुरू करेगी। 12 फरवरी को प्रधानमंत्री और 27 फरवरी अमित शाह के कार्यक्रम से पहले 9 फरवरी को अंबाला, 10 फरवरी को गुरुग्राम और 27 फरवरी को हिसार में शक्ति केंद्र सम्मेलन होंगे। 12 फरवरी को प्रदेश भर में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के घर कमल दीपक जलाने का अभियान चलेगा तो 24 फरवरी को सभी मंत्री, विधायक प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम को आम लोगों के बीच बैठकर सुनेंगे। 2 मार्च को सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में मोटरसाइकिल यात्रा निकाली जाएगी। लोकसभा क्षेत्रों में युवा संसद और बुद्धिजीवी सम्मेलनों का भी आयोजन होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.