Move to Jagran APP

पिंजौर में प्रस्तावित सेब मंडी पर सियासत शुरू

संवाद सहयोगी, पिंजौर : प्रस्तावित सेब मंडी के निर्माण को लेकर सियासत शुरू हो गई है। एचएमटी

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 11:26 PM (IST)
पिंजौर में प्रस्तावित सेब मंडी पर सियासत शुरू
पिंजौर में प्रस्तावित सेब मंडी पर सियासत शुरू

संवाद सहयोगी, पिंजौर :

loksabha election banner

प्रस्तावित सेब मंडी के निर्माण को लेकर सियासत शुरू हो गई है। एचएमटी में 15 नवंबर को सेब मंडी की आधारशिला रखने के लिए पिंजौर आ रहे मुख्यमंत्री को एचएमटी बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सभी विपक्षी दलों के नेता व एचएमटी के कर्मचारी काले झडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

एचएमटी बचाओ संघर्ष समिति के संरक्षक विजय बंसल ने रविवार को बताया कि देर शाम एचएमटी बचाओ संघर्ष समिति की एक बैठक पिंजौर में हुई। इसमें सर्वसमिति से निर्णय लिया गया कि सरकार के सेब मंडी लगाने के तानाशाह फैसले के विरोध में काले झडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। विजय बंसल ने बताया कि सैकड़ों की संख्या में संघर्ष समिति के लोग काले झडे दिखाकर अपना रोष व्यक्त करेंगे।

जरूरत पड़ी तो हाईकोर्ट की शरण भी लेंगे : बंसल

बंसल ने बताया कि सेब मंडी को स्थापित करने के विरोध में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसमें मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार, अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा सरकार, मुख्य प्रशासक हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड, चेयरमैन एचएसआइडीसी, अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा सरकार इंडस्ट्रीज व कामर्स विभाग को कानूनी नोटिस भेज दिया गया है। यदि मामले में माकूल कदम नहीं उठाया गया तो पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा। अपराधियों में पंचकूला पुलिस का खौफ नहीं : योगेश्वर

जासं, पंचकूला : आम आदमी पार्टी ने पंचकूला और हरियाणा में अपराध के बढ़ते ग्राफ पर चिंता जताई है। पार्टी ने कहा है कि शहर व प्रदेश में जब आमजन की जान व माल ही सुरक्षित नहीं है तो इस सरकार व इसकी पुलिस से और क्या उम्मीद लगाई जा सकती है।

पार्टी ने कहा कि जब से भाजपा की प्रदेश में सरकार बनी है तब से बहन बेटी की इज्जत तो पहले से ही सुरक्षित नहीं थी। ऐसे में आम आदमी किस से अपनी जान व माल की सुरक्षा की उम्मीद करे।

आप के जिला अंबाला के लोकसभा व पंचकूला जिला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने कहा है कि जब से हरियाणा में भाजपा की मनोहर सरकार सत्ता में आई है,तब से भले ही भाजपाइयों के लिए सब कुछ मनोहर हो रहा होगा,मगर आमजन की हालत बदहाल हुई है। प्रदेश भर में से तो पुलिस का भय ही खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि पिछले चार साल से हरियाणा में अपराध का ग्राफ इस कद्र बढ़ा है कि हरियाणा अपराध के हर मामले में देश में लगभग पहले नंबर पर आ ही पहुंचा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहा एक ओर बहन बेटी को घर से बाहर निकलने पर अपनी इज्जत का खतरा बना रहता है। इसी प्रकार लूटपाट की घटनाएं भी काफी बढ़ी हैं। पंचकूला जैसे शहर में ही छीना झपटी की वारदातें आम बात हो गई हैं। आप के अंबाला के लोकसभा व पंचकूला जिला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने कहा है कि सरकार का न तो न ही प्रशासन पर नियंत्रण है और न ही अपराध पर। ऐसे में आम जनता अब खुद को असहज महसूस कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.