Move to Jagran APP

चौटाला परिवार में सियासी घमासान के बीच जुबां पर तल्खी, दिल में प्यार का अथाह समुंदर

राजनीति में अलग-अलग चलने को तैयार चौटाला बंधुओं में भले ही तलवारें खिंची दिखाई दे रही हैं, लेकिन दोनों के दिल में एक-दूसरे के प्रति प्यार का अथाह समुंदर हिलोरे ले रहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 01:12 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 10:33 AM (IST)
चौटाला परिवार में सियासी घमासान के बीच जुबां पर तल्खी, दिल में प्यार का अथाह समुंदर
चौटाला परिवार में सियासी घमासान के बीच जुबां पर तल्खी, दिल में प्यार का अथाह समुंदर

चंडीगढ़ [अनुराग अग्रवाल]। हरियाणा की राजनीति में अलग-अलग चलने को तैयार चौटाला बंधुओं में भले ही तलवारें खिंची दिखाई दे रही हैं, लेकिन दोनों के दिल में एक-दूसरे के प्रति प्यार का अथाह समुंदर हिलोरे ले रहा है। इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के बड़े पुत्र अजय चौटाला और छोटे बेटे अभय सिंह चौटाला जनसभाओं में जहां एक-दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूक रहे, वहीं दोनों एक-दूसरे के बचपन से लेकर जवानी तक के किस्से सुनाकर लोगों में यह संदेश देने की भी कोशिश कर रहे हैं कि उनके झगड़े में विवाद की वजह राजनीतिक कम, पारिवारिक ज्यादा है।

loksabha election banner

इनेलो के प्रधान महासचिव पद से हटाए गए अजय चौटाला के खिलाफ कार्रवाई के बाद दोनों भाइयों की जुबान में तल्खी आई है। सबसे पहले अजय चौटाला ने अपने छोटे भाई अभय चौटाला को दुर्योधन की संज्ञा दी तो उसके बाद सांसद भतीजे दुष्यंत चौटाला ने उन्हें जयचंद तक कह डाला। इसके बाद अभय चौटाला ने भाई अजय चौटाला और भतीजे दुष्यंत के हर आरोप का बखूबी जवाब दिया। अभय ने उस बयान को पकड़ लिया जिसमें अजय और उनके समर्थकों ने कहा था कि 17 नवंबर को अभय चौटाला की सत्रहवीं होगी।

दोनों भाइयों के बीच तल्खियां बढ़ती देख पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के विश्वासपात्रों ने मोर्चा संभाला। रिश्तों पर जमी बर्फ पिघली तो अजय नरम पड़ गए। हालांकि उन्होंने अभय चौटाला को दुर्योधन तो फिर कहा लेकिन यह कहकर अपनापन जाहिर किया कि वह आज भी मेरा बिल्लू है और मेरा अजीज है। पिता के बदले तेवर के बाद दुष्यंत चौटाला ने भी रुख बदला। उन्होंने इस बात से साफ इन्कार कर दिया कि मैंने कभी चाचा को जयचंद कहा। उन्होंने साफ किया कि जयचंद तो दूसरे हैं।

भाई और भतीजे के बदले रुख से अभय चौटाला भी नरम पड़ गए हैं। 18 में से 14 विधायकों को अपने साथ खड़ा करने के बाद अभय चौटाला भावुक अंदाज में नजर आए। उन्होंने यह तक कह दिया कि मैं खाना अपने भाई के घर का ही खाऊंगा।

भाभी की टिप्पणियों से आहत अभय, नहीं चूक रहे सम्मान देने का मौका

हालांकि अभय चौटाला अपनी भाभी नैना चौटाला की टिप्पणियों से काफी आहत हैं, लेकिन फिर भी वह उन्हें सम्मान देने का कोई मौका नहीं चूक रहे। भरी प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि भले ही अजय कुछ भी बोलें, लेकिन मुझे याद करके वह रात को सोता भी नहीं होगा। अजय और अभय के बीच बढ़ी तल्खियों से पार्टी के कद्दावर नेता काफी आहत हैं, लेकिन यह सुकून भी है कि दोनों के बीच व्यक्तिगत रिश्तों में एकता की संभावनाएं खत्म नहीं हुई हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.