Move to Jagran APP

हरियाणा भाजपा के संगठन विस्तार में गैर जाट और उपेक्षित नेताओं को मिलेगा खासा महत्व

हरियाणा भाजपा के नए प्रधान की नियुक्ति के बाद अब संगठन का विस्‍तार होगा। इसमें गैरजाट और उपेक्षित नेताओं को खास तव्‍वजो मिलने की उम्‍मीद है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:30 AM (IST)
हरियाणा भाजपा के संगठन विस्तार में गैर जाट और उपेक्षित नेताओं को मिलेगा खासा महत्व
हरियाणा भाजपा के संगठन विस्तार में गैर जाट और उपेक्षित नेताओं को मिलेगा खासा महत्व

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। हरियाणा प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष पद पर पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की नियुक्ति को पार्टी के रणनीतिकार बरोदा उपचुनाव से अलग संगठनात्मक ढांचे की मजबूती के रूप में भी देख रहे हैं। इन रणनीतिकारों का मानना है कि अब पार्टी में वर्षों से जुड़े गैर जाट और उपेक्षित नेताओं को सकारात्मतक पहलू के साथ सम्मान मिलेगा।

loksabha election banner

धनखड़ को प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने से खुश हैं उपेक्षित भाजपा नेता

धनखड़ वर्षों से पार्टी संगठन से जुड़े हैं और उन्हेंं पार्टी में निचले स्तर पर काम करने वाले एक-एक कार्यकर्ता की पहचान है। नए प्रदेशाध्यक्ष कार्यकर्ताओं को उनके नाम और काम से जानते हैं। खासतौर पर धनखड़ पार्टी में उन नाराज नेताओं को भी मुख्य धारा में वापस लाने का राजनीतिक कौशल रखते हैं जो टिकट कटने या चुनाव हारने के बाद पार्टी गतिविधियों से कट गए थे। धनखड़ अपनी शुरूआती वार्ताओं में भी यह कह रहे हैं कि वे पार्टी के नए पुराने सभी कार्यकर्ताओं को संगठन में पूरा सम्मान देंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद उपेक्षित हुए नेताओं ने भी धनखड़ को दी बधाई

दिल्ली में भाजपा के नेता शुरू से ही इस बात पर अड़े थे कि हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद की कमान ऐसे नेता को दी जाए जो सरकार की छाया से अलग संगठन को मजबूती दे सके। इसके अलावा जाट बेल्ट में संगठन को अधिक प्रभावी बना सके। इसके अलावा जो नेताओं को पार्टी की मुख्य धारा से अलग हो गए हैं, उन्हेंं वापस ला सके। इसके लिए पार्टी नेतृत्व ने पुराने दिग्गज नेता ओमप्रकाश धनखड़ के नाम पर मुहर लगाई।

मजबूत प्रदेशाध्यक्ष नाराज नेताओं के लिए खोलेंगे काम के दरवाजे

पार्टी के रणनीतिकारों का यह फैसला शुरूआती दौर में काफी सार्थक साबित हो रहा है। धनखड़ को अध्यक्ष बनने के बाद उन भाजपा नेताओं ने भी बधाई दी है जिनके पार्टी ने 2019 के विधानसभा चुनाव में टिकट काट दिए थे। इसके अलावा जो नेता चुनाव हार गए थे, उनमें से भी कुछ संगठन की मुख्य धारा से अलग थे। अब ये नेता भी धनखड़ के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। पूर्व मंत्री विपुल गोयल हो या फिर गुरुग्राम से पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल सहित तावडू के पूर्व विधायक तेजपाल तंवर और उनके साथी पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, सभी ने धनखड़ को बधाई प्रेषित की है।

यह भी पढ़ें: हौसला था ..और रेत में बसाया खुशियों का चमन, हरियाणा के किसान ने लिखी कामयाबी की नई कहानी


यह भी पढ़ें: रेहड़ी पर चाय बेचने वाले पर निकला पाैने 51 करोड़ का बैक लोन, जानें कैसे हुआ खुलासा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.