Move to Jagran APP

हरियाणा में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, नाइट कर्फ्यू की तैयारी, सीएम व विज की बैठक में होगा फैसला

हरियाणा में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार नाइट कर्फ्यू के विकल्प पर विचार कर रही है। सोमवार को सीएम मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज नाइट कर्फ्यू पर फैसला लेे सकते हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 05:13 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 08:53 AM (IST)
हरियाणा में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, नाइट कर्फ्यू की तैयारी, सीएम व विज की बैठक में होगा फैसला
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी है। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ बैठक करेंगे। फ्रंटलाइन के सभी विभागों को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, कोरोना की वैक्सीन लेने से बच रहे डाक्टरों, हेल्थ व फ्रंटलाइन वर्कर्स के खिलाफ कार्रवाई की भी तैयारी है।

loksabha election banner

हरियाणा में 70 हजार से अधिक डाक्टर तथा हेल्थ व फ्रंटलाइन वर्कर्स ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना से बचाव के लिए टीके नहीं लगवाए हैं। पड़ोसी राज्य पंजाब व चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू लागू हो चुका है। ऐसे में हरियाणा सरकार भी इस दिशा में गंभीरता से विचार कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अनुसार प्रदेश में कोरोना केसों की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। सरकार के स्तर पर जितनी सख्ती की जा सकती है, वह की जा रही है। इसके बावजूद लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं।

हरियाणा में संक्रमण को रोकने के लिए सभी जिला सिविल सर्जनों तथा जिला स्तर पर बनाई गई संयुक्त समितियों से भी रिपोर्ट मांगी गई है। विज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग तथा स्थानीय निकाय विभागों को अलर्ट कर दिया गया है। अस्पतालों में जरूरत के अनुसार दवाइयां और उपकरण तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार तक कोविड अस्पतालों को सूचीबद्ध करने का कार्य पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को इसी सत्र से मिलेगी मुफ्त शिक्षा

वहीं, स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वीणा सिंह ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों के सिविल सर्जनों से बात कर उन सभी डाक्टरों व हेल्थ वर्कर्स की सूची मांगी है, जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई। खासकर मेडिकल कालेजों के डाक्टर टीके लगवाने में लापरवाही बरत रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पंजाब सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की जांच रिपोर्ट, नई SIT बनाने के आदेश

रविवार को शुरू होगा टीका उत्सव

प्रदेश में महात्मा ज्योतिबा फुले व डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती को कोरोना वैक्सीनेशन उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। रविवार को महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर शुरू हो रहा अभियान 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान सात लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण में विभिन्न राजनीतिक, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के अलावा व्यापारी व औद्योगिक संगठनों का सहयोग लिया जाएगा।

आंगनबाड़ी केंद्र व शिशु गृह 30 अप्रैल तक बंद

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्र तथा शिशु गृह 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए हैं। बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। प्रदेश में 25 हजार 962 आंगनबाड़ी केंद्र तथा कामकाजी महिलाओं के बच्चों की देखभाल के लिए 102 शिशु गृह संचालित किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन सिर्फ 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का ही क्यों, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में उठा सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.