Move to Jagran APP

नायब तहसीलदार भर्ती Paper Leak मामले में हाई कोर्ट ने HPSC से जवाब तलब किया

हरियाणा में नायब तहसीलदारों के 70 पदों के लिए 26 मई को हुई लिखित परीक्षा का Paper Leak होने व परीक्षा रद कराने की मांग की याचिका पर सुनवाई पहली अगस्त तक स्थगित हो गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:08 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:11 PM (IST)
नायब तहसीलदार भर्ती Paper Leak मामले में हाई कोर्ट ने HPSC से जवाब तलब किया
नायब तहसीलदार भर्ती Paper Leak मामले में हाई कोर्ट ने HPSC से जवाब तलब किया

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में नायब तहसीलदारों के 70 पदों के लिए 26 मई को हुई लिखित परीक्षा का Paper Leak होने व परीक्षा रद कराने की मांग की याचिका पर सुनवाई पहली अगस्त तक स्थगित हो गई है। सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान बेंच को सरकार व हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) के वकील ने तकनीकी समस्या का हवाला देते हुए कहा कि कुछ याचिकाओं में केवल सरकार को प्रतिवादी बनाया गया है तो कुछ में HPSC को। ऐसे में हाईकोर्ट में जवाब दाखिल कौन करे, इस पर असमंजस है। इस पर बेंच ने मामले से जुड़े सभी केस को जोड़ते हुए HPSC को जवाब देने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

इससे पहले, हाईकोर्ट की वेकेशन बेंच ने HPSC के चेयरमैन को आदेश दिए थे कि 8 जुलाई को उन सभी अधिकारियों की सूची हाईकोर्ट में पूरे रिकॉर्ड के साथ पेश करें, जिनकी निगरानी में इस परीक्षा के प्रश्न पत्र थे। हाईकोर्ट फिर इन अधिकारियों से जवाब मांगेगा कि कैसे यह प्रश्नपत्र लीक हुआ। अगर यह अधिकारी इसका जवाब नहीं दे पाए तो इनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के भी आदेश दिए जा सकते हैं।

बता दें, HPSC ने राज्य में नायब तहसीलदारों के 70 पदों के लिए 26 मई को जो लिखित परीक्षा आयोजित की थी, उसका प्रश्नपत्र लीक हो गया था। मामले में रेवाड़ी सिटी पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज की गई, जिसके मुताबिक किसी गैंग ने कुछ अयोग्य आवेदकों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रश्नपत्र लीक कराया है। याची का आरोप है कि जब इस परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो चुका है और अन्य कई खामियां है तो ऐसे में इस परीक्षा को रद कर नए सिरे सिरे से पारदर्शी तरीके से परीक्षा ली जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.