Move to Jagran APP

Haryana Assembly : मानसून सत्र में खूब हुए वार-पलटवार, विरोधियों के हर तीर की काट थी मनोहर के पास

Haryana Assembly Session हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सदन में विपक्ष और सत्‍तापक्ष के बीच खूब वार-पलटवार हुए। सीएम मनोहरलाल की तरकश में विपक्ष के हर तीर का जवाब माैजूद था। उन्‍होंने विपक्ष के हर सवाल का जवाब दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 10:10 AM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 12:41 PM (IST)
Haryana Assembly : मानसून सत्र में खूब हुए वार-पलटवार, विरोधियों के हर तीर की काट थी मनोहर के पास
हरियणा विधानसभा में विपक्ष के सवाल का जवाब देते मुख्‍यमंत्री मनोहरालाल। (स्रोत हरियाण डीपीआर)

चंडीगढ़ , [अनुराग अग्रवाल]। Haryana Assembly Monsoon Session: हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरी तैयारी के साथ दिखाई दिए। मुख्यमंत्री के तरकश में विपक्षी विधायकों खासकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के तीर रूपी हर सवाल का जवाब था। मुख्यमंत्री के भाई गुलशन खट्टर का हाल ही में देहावसान हुआ है, लेकिन सदन की कार्यवाही के दौरान मुख्यमंत्री पूरी तरह आत्मविश्वास से लबरेज नजर आए। अस्वस्थता के चलते गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सदन में नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

 अस्वस्थता के चलते अनिल विज नहीं आए सदन में, अभय चौटाला की खली कमी

गृह मंत्री की ओर से मिले आवेदन को पढ़कर सुनाते हुए स्पीकर ने सदन को अवगत कराया कि अनिल विज का आक्सीजन लेवल कम है। डाक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। इसलिए सदन की पूरी अवधि में अनिल विज नहीं आएंगे। अनिल विज ने अपने अंबाला छावनी आवास पर ही विधानसभा की सीधी कार्यवाही टीवी के जरिये देखी। विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके अभय सिंह चौटाला इस बार सदन में नहीं थे।

विपक्ष की ओर से हुड्डा, किरण, वरुण और आफताब ने संभाला मोर्चा

तीन कृषि कानूनों के विरोध में अभय चौटाला ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। सदन में अभय चौटाला की कमी खली, लेकिन कोरोना महामारी पर हुई मौतों के आंकड़े की टीवी पर बहस सुनते देखने के बाद अभय चौटाला का बयान आया। उन्होंने कहा कि आक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने का सरकार का दावा झूठा है। यह सबसे बड़ा झूठ है कि आक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा है। मुख्यमंत्री ने सदन में कहा था कि आक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है।

सरकार की ओर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल अकेले ही पड़े विपक्ष पर भारी

सदन में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ट्यूबवेल कनेक्शन के आंकड़ों पर घिर गए। मुलाना के कांग्रेस विधायक वरुण मुलाना ने सरकार से पूछा था कि कितने लोगों के कनेक्शन लंबित है। इस पर बिजली मंत्री ने जवाब दिया तो वरुण मुलाना ने कहा कि जिन आंकड़ों का यहां जिक्र किया गया है, वह ढ़ाई साल पुराने हैं। बिजली अधिकारी सरकार व जनता को धोखे में रख रहे हैं।

इस पर मुख्यमंत्री मनोर लाल ने स्वयं मोर्चा संभाला और वरुण मुलाना के सवालों का जवाब दिया। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सरकार की तरफ से मोर्चा संभाला, जबकि विपक्ष की ओर से भूपेंद्र हुड्डा, किरण चौधरी, गीता भुक्कल, आफताब अहमद और वरुण मुलाना ने सरकार की घेराबंदी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.