Move to Jagran APP

हरियाणा भाजपा के दिग्गजों चाहते हैं निजी अस्पतालों की मनमानी पर लगे अंकुश, कहा- बने कानून

Haryana BJP हरियाणा भाजपा के दिग्‍गज नेता चाहते हैं कि राज्‍य में निजी अस्‍पतालों पर अंकुश लगे। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल से संवाद में भाजपा के वरिष्‍ठ नेताओं ने कहा कि निजी अस्‍पतालों की मनमानी के खिलाफ कानून बनाया जाए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 09:26 AM (IST)
हरियाणा भाजपा के दिग्गजों चाहते हैं निजी अस्पतालों की मनमानी पर लगे अंकुश, कहा- बने कानून
हरियाणा भाजपा के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और सीएम मनोहरलाल की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, [अनुराग अग्रवाल]। भाजपा के सेवा ही संगठन के ध्येय को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय मंत्रियों, राज्य सरकार के मंत्रियों, सांसदों, राज्यसभा सदस्यों और विधायकों से संवाद किया। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति पर व्यापक चर्चा की। बैठक में अधिकतर जनप्रतिनिधियों ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की अभी से मजबूत तैयारियां करने के सुझाव सरकार को दिए। बैठक में प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए कानून बनाने तक का सुझाव आया। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत के इस सुझाव का बाकी भाजपा नेताओं ने भी समर्थन किया है।

loksabha election banner

सीएम मनोहरलाल ने किया केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, मंत्रियों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों संग संवाद

केंद्र की मोदी सरकार के सात साल पूरे हो रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस आयोजन को जश्न के रूप में मनाने की बजाय सेवा के तौर पर आयोजित करने की पेशकश की और पार्टी नेताओं के सुझाव मांगे। भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े, सह प्रभारी अन्नपूर्णा देवी, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत व कृष्णपाल गुर्जर, पूर्व अध्यक्ष सुभाष बराला और संगठन महमंत्री रवींद्र राजू की मौजूदगी में इस वर्चुअल बैठक में कई अहम सुझाव आए। बैठक में सहमति बनी कि 30 मई को हर जगह पार्टी की ओर से मास्क और सैनिटाइजर बांटे जाएंगे।

राव इंद्रजीत बोले- निजी अस्पताल आक्सीजन हमारी इस्तेमाल करते हैं और फिर भी सुनवाई तक नहीं करते

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा, हरियाणा के प्रत्येक नागरिक का जीवन हमारे लिए बहुमूल्य है। हमारा उद्देश्य हर हाल में हर मरीज की जिंदगी बचाना है। मैं कभी नहीं देखता कि क्या किया जा चुका है। मैं हमेशा देखता हूं कि क्या किया जाना बाकी है। कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए सरकार के नाते से हम काम कर रहे हैं और संगठन के नाते से पार्टी काम कर रही है।

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने बैठक मेंकहा कि निजी अस्पतालों ने कोरोना महामारी से पीडि़त लोगों व उनके परिजनों का खूब फायदा उठाया है। निजी अस्पतालों ने अनाप-शनाप बिल बनाए। उनसे जनता त्राहिमाम कर उठी। राज्य सरकार को इन अस्पतालों की मनमानी पर अंकुश के लिए कानून बनाना चाहिए।

धनखड़ ने किया राव का समर्थन, कृष्णपाल गुर्जर और अरविंद शर्मा का डाक्टर तैयार रखने का सुझाव

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि इन अस्पतालों ने आक्सीजन हमारी ली और हमारी ही सुनवाई नहीं की। जब तक कानून नहीं बनता, तब तक जिला अधिकारियों को इन अस्पतालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की पावर दी जानी चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने राव इंद्रजीत के सुझाव को सराहते हुए कहा कि उन्हें खुद दो लोगों की डेड बाडी दिलवाने के लिए निजी अस्पतालों को बार-बार फोन करने पड़े।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम कोरोना की दूसरी लहर से काफी हद तक उबरते जा रहे हैं, लेकिन तीसरी लहर आने वाली है। ऐसे में नर्स व डाक्टरों को इतना ट्रेंड कर दिया जाए कि तीसरी लहर में ज्यादा दिक्कतें न उठानी पड़ें। गुर्जर ने बच्चों के लिए स्पेशल वार्ड की तैयारी करने का भी सुझाव दिया और कहा कि उनके स्पेशलिस्ट डाक्टरों की संख्या में बढ़ोतरी जरूरी है। इसी तरह की बात रोहतक के सांसद डा. अरविंद शर्मा ने कही।

पीएचसी व सीएचसी पर जनरेटरों के इंतजाम करने का सुझाव

डा. अरविंद शर्मा ने पीएचसी व सीएचसी को बुनियादी तौर पर मजबूत बनाकर वहां तमाम बंदोबस्त करने की सलाह दी। उन्‍होंने कहा कि ऐसे केंद्रों पर जनरेटरों का इंतजाम जरूरी है, ताकि बिजली जाने की स्थित में लोगों को गांवों से बाहर इलाज के लिए न जाना पड़े। कार्य कम होने वाले विभागों के चिकित्सों को सीएचसी व पीएचसी में तैनात किया जाए। साथ ही निजी स्कूलों को अधिक फीस वसूलने से रोका जाए।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पार्टी के स्तर पर चलाए जा रहे समाजसेवा के प्रकल्पों की जानकारी दी। सह प्रभारी अन्नपूर्णा देवी ने हर जरूरतमंद की मदद के लिए पार्टी पदाधिकारियों को आगे आने के लिए कहा।

मंत्रियों के निजी सचिव बैठक में जुड़ने पर तावड़े की आपत्ति

भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने वर्चुअल बैठक में कुछ मंत्रियों के निजी सचिवों के जुड़े होने पर आपत्ति जताते हुए इसे अनुशासनहीनता करार दिया। उन्होंने कहा कि संबंधित मंत्री यह सुनिश्चित कर लें कि यहां की बात बाहर न निकले। उन्होंने 30 मई को होने वाले समाज सेवा के कार्यों की जानकारी हासिल की।

बैठक में राज्यसभा सदस्य दुष्यंत गौतम, रामचंद्र जांगडा, सांसद सुनीता दुग्गल, बृजेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, मंत्री मूलचंद शर्मा, संदीप सिंह, डा. बनवारी लाल, विधायक हरविंद्र कल्याण, राजेश नागर, सुधीर सिंगला, दीपक मंगला, दूड़ा राम, सुमित्रा चौहन, मोहन बडौली और घनश्याम सर्राफ ने भी कोरोना महामारी में जनहित के कार्यों के संदर्भ में आवश्यक सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस की कलह पर आलाकमान की चुप्‍पी का क्‍या है राज, जानें मामले में राहुल गांधी 'कनेक्‍शन'


यह भी पढ़ें: रेल का सफर हुआ तेज, 26 ट्रेनों की स्पीड 130 किमी तक बढ़ी, चार की गति 28 से बढ़ेगी

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.