Move to Jagran APP

जियो का दावा- हरियाणा में कोरोना संक‍ट में भी मार्च में नए ग्राहक जोड़े, बना मार्केट लीडर

टेलीकॉम कंपनी जियो ने दावा किया है कि उसने कोरोना संकट के बावजूद हरियाणा में नए माेबाइल ग्राहक खुद से जोड़ा है। जियो का कहना है कि वह हरियाणा में टेलीकॉम मार्केट का लीडर है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 07:00 AM (IST)
जियो का दावा- हरियाणा में कोरोना संक‍ट में भी मार्च में नए ग्राहक जोड़े, बना मार्केट लीडर
जियो का दावा- हरियाणा में कोरोना संक‍ट में भी मार्च में नए ग्राहक जोड़े, बना मार्केट लीडर

चंडीगढ़, जेएनएन। रिलायंस जियो ने दावा किया है कि उसने कोरोना संकट के बावजूद मार्च में अपने साथ नए ग्राहकों काे जोड़ा है। टेलीकॉम सेक्टर के सबसे नए खिलाड़ी जियो ने कहा है कि वह हरियाणा में एकमात्र ऑपरेटर है जिसने मार्च में ग्राहक जोड़े हैं। उसकके अनुसार, अन्य सभी प्रमुख ऑपरेटरों ने ग्राहकों को खोया है।

loksabha election banner

जियो ने एक बयान में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी नवीनतम ग्राहक डेटा रिपोर्ट का हवाला देते हुए हरियाणा में संकट काल में नए ग्राहकों को जोड़ने को अपनी उपलब्धि बताया है। जियाे ने कहा है कि 31 मार्च, 2020 तक 93.48 लाख ग्राहकों के साथ उसका हरियाणा में 33.8 प्रतिशत उच्चतम ग्राहक बाजार हिस्सेदारी (सीएमएस) है और वह मार्केट लीडर बना हुआ है।

जियो के अनुसार, हरियाणा में उसके तेज विस्‍तार में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक उसका सब से बड़ा और मजबूत ट्रू 4जी नेटवर्क है। जियो का कहना है ट्रू 4जी नेटवर्क से वह स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं का सबसे पसंदीदा ब्रांड बनता जा रहा है। राज्य में जियो के मार्केट लीडर होने का एक और महत्वपूर्ण कारण युवाओं और ग्रामीण ग्राहकों  में इसकी स्वीकृति है।

जियो ने अपने बयान में कहा है कि उसेन हरियाणा भर में सरकारी और निजी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों सहित 470 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों के साथ वाईफाई हॉटस्पॉट प्रदान करने के लिए साझेदारी की है। यह हॉटस्पॉट 5.5 लाख छात्रों को कवर करते हैं।

जियो के अनुसार, उसने कोविड-19 महामारी को देखते हुए छात्रों की मदद के लिए अपने प्रयासों को और आगे बढ़ाया  है और उनके लाभ के लिए जियो टीवी पर हरियाणा सरकार के उत्कर्ष चैनल भी लांच किए हैं। जियो ने बताया है कि ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार उसने मार्च में 7,744 ग्राहकों को जोड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.