Move to Jagran APP

इनेलो ने कांग्रेस-भाजपा को ठहराया कर्मचारियों का दोषी

इनेलो नेता अभय चौटाला ने दोनों दलों कांग्रेस व भाजपा सरकारों पर नियमितीकरण पॉलिसी रद होने का ठीकरा फोड़ा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 09:26 AM (IST)
इनेलो ने कांग्रेस-भाजपा को ठहराया कर्मचारियों का दोषी
इनेलो ने कांग्रेस-भाजपा को ठहराया कर्मचारियों का दोषी

जेएनएन, चंडीगढ़। कच्चे कर्मियों को पक्का करने की पॉलिसी रद करने के हाई कोर्ट के फैसले से राज्य के 55 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर मंडरा रहे खतरे के लिए इनेलो ने पूर्ववर्ती कांग्रेस और वर्तमान भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही नशीले पदार्थों की तस्करी में भाजपाइयों के शामिल होने के आरोप जड़े। सरकारी संरक्षण में अवैध खनन का आरोप लगाते हुए विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इस 'खेल' में शामिल रसूखदार लोगों के नाम वह विधानसभा के अगले सत्र में सार्वजनिक करेंगे।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा और आधा दर्जन विधायकों के साथ पत्रकारों से रूबरू अभय चौटाला ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने सियासी लाभ के लिए वर्ष 2014 में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की पॉलिसी बनाई, जबकि एडवोकेट जनरल ने साफ कर दिया था कि यह पॉलिसी असंवैधानिक है। इसके बाद सत्ता में आई भाजपा सरकार ने हाई कोर्ट में ठीक से पैरवी नहीं की ताकि इन कर्मचारियों को निकालकर अपने चहेतों को नौकरियां दे सके।

चौटाला ने कहा कि यदि सरकार की नीयत साफ है तो तुरंत सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर रिक्त पदों को पुन: विज्ञापित करे और ऐसी पॉलिसी बनाए जिससे कच्चे कर्मचारियों को भी एडजस्ट किया जा सके। चौटाला ने हुड्डा की रथ यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि रथ तो है ही नहीं। उनका रथ तो पलवल में ही पंक्चर हो चुका।

किसान आंदोलन का मुद्दा उठाते हुए चौटाला ने कहा कि पहले दिल्ली मार्च के दौरान हजारों किसानों पर धारा 307 के तहत केस दर्ज कराए गए। अब फिर किसानों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे के निर्माण में कई साल की देरी के बावजूद पेनल्टी माफ कर दी गई। इनेलो सत्ता में आई तो दोषियों से इस राशि की रिकवरी होगी।

सीएम कबड्डी खिलाड़ी को छू लें तो राजनीति से संन्यास

राहगीरी कार्यक्रमों पर सवाल उठाते हुए चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री कहीं गुल्ली डंडा खेल रहे तो कहीं कबड्डी। उन्होंने सीएम को चैलेंज देते हुए कहा कि मैं कबड्डी के खिलाड़ी खड़े करता हूं। अगर वह एक को भी छूकर निकल जाएं तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। उन्होंने कहा कि पहले लुटेरे और डाकू राहगीरी करते थे और अब सरकार खुलेआम राहगीरी कर लोगों को लूट रही है।

डिप्टी मेयर के भाई की मौत मामले में सीएम से मिलेंगे इनेलो नेता

विधानसभा चुनाव में करनाल सीट पर इनेलो उम्मीदवार रहे डिप्टी मेयर मनोज वधवा के भाई सोनू वधवा की मौत के मामले में इनेलो नेता सीएम से मुलाकात करेंगे। अभय चौटाला ने कहा कि पिछले साल नोटबंदी के दौरान व्यावसायिक कार्य के लिए 16.42 लाख रुपये लेकर जा रहे सोनू पर सरकार ने सियासी कारणों से 70 लाख रुपये फर्जी तरीके से रखने का मुकदमा ठोक दिया।

उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया। विजिलेंस महानिदेशक भी अपनी जांच में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश कर चुके, लेकिन आठ माह बाद भी कोई एक्शन नहीं हुआ। इसके उलट सरकार में शामिल कुछ लोग पीडि़त परिवार को धमका रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः भाजपा सांसद सैनी बोले- नई पार्टी की घोषणा इसी माह, दूबलधन में हर हाल में होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.