Move to Jagran APP

अपने-अपने अंदाज में चुनाव तैयारी में जुटे इनेलो व जेजेपी, दक्षिण हरियाणा में बढ़े दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में इनेलो और जेजेपी अपने-अपने अंदाज में चुनाव तैयारियों में जुट गए हैं। दुष्‍यंत चौटाला का ध्‍यान अभी दक्षिण हरियाणा पर है तो इनेलो युवा विंग को सक्रिय कर रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:36 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 05:36 PM (IST)
अपने-अपने अंदाज में चुनाव तैयारी में जुटे इनेलो व जेजेपी, दक्षिण हरियाणा में बढ़े दुष्यंत चौटाला
अपने-अपने अंदाज में चुनाव तैयारी में जुटे इनेलो व जेजेपी, दक्षिण हरियाणा में बढ़े दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़/नई दिल्ली,जेएनएन। हरियाणा में इनेलो (INLD) और उससे अलग होकर बनी जननायक जनता पार्टी (JJP) अपने-अपने अंदाज में पकड़ मजबूत करने में जुटे हैं। दोनों पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। दुष्‍यंत चौटाला अपने पार्टी का आधार दक्षिण हरियाणा में भी मजबूत करने में लगे हैं। दूसरी अोर, इनेलो अपने युवा विंग को सक्रिय कर रहा है। वह जेल से आने के बाद पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के राज्‍य के कई स्‍थानों के दौरे से बने माहौल का फायदा उठाने को सक्रिय हो गया है।

loksabha election banner

दुष्‍यंत चौटाला ने मध्य हरियाणा नापने के बाद अब किया दक्षिण की तरफ रुख

इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) से अलग होकर राज्य की राजनीति के क्षितिज पर आई जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेताओं ने अब दक्षिण हरियाणा पर ध्यान केंद्रित किया है। पार्टी नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने पलवल के हथीन विधानसभा क्षेत्र में 17 फरवरी को बड़ी रैली करने के बाद अब नूंह के पुन्हाना कस्बे में 28 फरवरी की बड़ी रैली करेंगे।

इस रैली के आयोजन का जिम्मा फिलहाल दुष्यंत के रणनीतिकारों ने पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास को दिया है। इलियास ने अभी हाल ही में जननायक जनता पार्टी की सदस्यता ली है। जींद उपचुनाव में भाजपा के सामने कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला को पछाड़ते हुए जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने दूसरा नंबर प्राप्‍त किया था। इसके बाद से यह माना जा रहा था कि पार्टी मध्य और उत्तर हरियाणा में अपनी पैठ बढ़ाने के साथ ही दक्षिण हरियाणा पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे।

-------

अभय और अरोड़ा ने खड़ी की इनेलो की यूथ विंग

दूसरी ओर, इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के दौरे के बाद विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने संगठन को मजबूती के साथ खड़ा करने की मुहिम तेज कर दी है। अभय और अरोड़ा ने  हलका युवा प्रधानों की सूची जारी की है।

इनेलो के प्रांतीय प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय ने बताया कि रेवाड़ी में जसवीर राव, सरजीत महलावत बावल, संजय पहलवान कोसली, गौरव सैनी रेवाड़ी शहरी और रोहतक में कुलदीप फौगाट हैप्पी को किलोई, मोहम्मद शाद खान रोहतक, संदीप नेहरा महम, बलजीत कुमार हलका कलानौर व जिला पानीपत में रवींद्र देसवाल को समालखा, कृष्ण अहलावत वकील पानीपत ग्रामीण, साहिल देसवाल वकील पानीपत शहरी और अमन मांडी को इसराना का हलका युवा प्रधान नियुक्त किया गया है।

जींद में उचाना से राकेश काबरछा, नरवाना से विशाल मिर्धा, जींद से नवीन बरसोला और सोनीपत में राई से रवींद्र साफियाबाद, सोनीपत से विकास मलिक, गन्नौर से सुनील ढाका, खरखौदा से रविंद्र दहिया मंडौरा, गोहाना से गौरव नंबरदार, बडोदा से राजेश जागसी, गोहाना शहरी से निपुण सहरावत, गन्नौर शहरी से संजय मित्तल व सोनीपत शहरी से संजय,  यमुनानगर शहरी से रंजन शर्मा, यमुनानगर ग्रामीण से अरविंद कांबोज, रादौर से प्रिंंस मेहला, सढौरा से प्रवीन कैल को हलका युवा प्रधान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

करनाल में लक्ष्मण बैरागी घरौंडा, गोपाल राणा नीलोखड़ी, नर सिंह बबलू जाणी असंध, जंगशेर मंडान इंद्री और हिसार में प्रदीप पुनिया को नारनौंद, विकास उकलाना वहीं कैथल में विकास गुहणा को कैथल, मोनी बालू कलायत, विजय बंदराना पुंडरी, नवदीप सीड़ा गुहला-चीका, शुभम हजवाना पुंडरी शहरी, डॉ. विलू मलिक कैथल शहरी और सोनू वर्मा को कलायत शहरी का हलका युवा प्रधान बनाया गया है।

फतेहाबाद के टोहाना से मक्खन सिंह, रतिया से रवि रोहज, टोहाना शहरी से निखिल तगेजा, जिला पंचकूला में कालका से मनदीप करनपुर, पंचकूला ग्रामीण से शशि भूषण शर्मा, पंचकूला शहरी से सोनू गोयत, जिला फरीदाबाद में पिरथला से दिनेश तंवर, फरीदाबाद एनआईटी ग्रामीण से हकमु खान, फरीदाबाद एनआइटी शहरी से संजय पांचाल, बडख़ल से सतेंद्र भड़ाना, बल्लभगढ़ से अर्जुन वर्मा, तिगांव ग्रामीण से सुधीर भाटी, तिगांव शहरी से शरद शर्मा को पार्टी में हलका युवा प्रधान का पद दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.