Move to Jagran APP

Haryana Lok Sabha Election 2024: इनेलो और शिअद ने थामा एक दूसरे का हाथ, हरियाणा में साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024 हरियाणा में इनेलो और अकाली दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। अभय सिंह चौटाला ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी इस देश को कमजोर कर रही है इसलिए बीजेपी का मुकाबला हम मिलकर इन चुनाव में करने जा रहे हैं। हरियाणा में शिरोमणि अकाली दल सभी 10 संसदीय सीटों पर इनेलो उम्मीदवारों का समर्थन करेगा।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 22 Apr 2024 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 08:04 PM (IST)
हरियाणा में इनेलो और अकाली दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला और शिरोमणि अकाली दल के बीच मीटिंग हुई। बैठक के बाद अभय सिंह चौटाला ने बड़ा एलान किया।

loksabha election banner

अभय ने कहा कि हरियाणा में अकाली दल और इनेलो साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव भी हमने मिलकर लड़ा था। इंडियन नेशनल लोकदल और अकाली दल ही दो ऐसे दल है जिन्होंने कभी कांग्रेस का समर्थन नहीं किया।

बीजेपी का मिलकर करेंगे सामना: इनेलो प्रधान

अभय सिंह चौटाला ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी इस देश को कमजोर कर रही है इसलिए बीजेपी का मुकाबला हम मिलकर इन चुनाव में करने जा रहे हैं। हरियाणा में शिरोमणि अकाली दल सभी 10 संसदीय सीटों पर इनेलो उम्मीदवारों का समर्थन करेगा।

अकाली दल ने कार्यकर्ताओं की हरियाणा में लगाई ड्यूटी

चौटाला ने कहा कि अकाली दल ने आज अपने सभी कार्यकर्ताओं की हरियाणा में ड्यूटी लगा दी है, जो कि इनेलो की मदद करेंगे। इंडियन नेशनल लोकदल का एक कार्यकर्ता पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: संसद के पन्नों से: जब सदन में अटल जी ने पूछा- मारुति की पूछ की पकड़ में क्या नई दिल्ली भी आ गई है?

उन्होंने कहा कि हर हालत में भाजपा और कांग्रेस को सत्ता से दूर करने का काम किया जाएगा। अकाली दल और इंडियन नेशनल लोकदल एक दूसरे की स्टेट में भी मदद करेंगे। अभय सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ के अंदर शिरोमणि अकाली दल ने जो उम्मीदवार खड़ा किया है, हमारे सभी लोग उनकी मदद करेंगे।

अभय एक मई को नामांकन करेंगे दाखिल

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मैं एक मई को नामांकन दाखिल करूंगा। इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल के लीडर सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद रहेंगे और मेरा नॉमिनेशन फाइल करवाएंगे। हिसार की सीट तय करेगी कि असली चौधरी देवीलाल के वारिस कौन हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में क्यों बदले जजपा के सुर, क्या चुनाव में काम आएगी ये रणनीति? भाजपा ने भी चला नया दांव

इनेलो प्रधान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में सीटों का बंटवारा नहीं हो रहा। हर एक दिन ये लोग सुर्खियों में रहते हैं। वहीं उन्‍होंने हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा भाजपा की मदद करने में लगे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.