Move to Jagran APP

महिला डीईओ से छेड़छाड़ का आरोपित एससीएस अफसर सस्‍पेंड, सीएम का अादेश

ह‍रियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने महिला डीईओ से छेड़छाड़ के मामले में विभागीय जांच में दोषी पाए जाने के बाद एचसीएस अफसर रीगन कुमार को सस्‍पेंड कर दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 01:43 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 09:05 PM (IST)
महिला डीईओ से छेड़छाड़ का आरोपित एससीएस अफसर सस्‍पेंड, सीएम का अादेश
महिला डीईओ से छेड़छाड़ का आरोपित एससीएस अफसर सस्‍पेंड, सीएम का अादेश

जेएनएन, चंडीगढ़। महिला डीईआे से छेड़छाड़ के आरोप में घिरे एचसीएस अधिकारी रीगन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने प्रशासनिक जांच के बाद रीगन कुमार को सस्पेंड करने का आदेश दिया। उन पर पंचकूला की उत्‍कर्ष सोसायटी में स्थित कार्यालय में एक महिला डीईओ से छेड़छाड़ करने का आराेप है। बताया जाता है कि मामले की विभागीय जांच में उनको दोषी पाया गया था। इसके बाद सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

loksabha election banner

सीएम मनोहरलाल के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक जांच की रिपोर्ट मिलने के बाद एचसीएस अधिकारी रीगन कुमार को निलंबित करने का अादेश दिया। बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा संयुक्त सचिव के नेतृत्व में इस जांच कमेटी का गठन किया गया था। समिति ने एक दिन पहले इस संबंध में सरकार को अपनी रिपोर्ट दे दी थी। इस जांच कमेटी में पांच अधिकारी शामिल थे।

यह भी पढ़ें: मोरनी दुष्‍कर्म मामला: 'डील' कम पैसे मिलने पर रचा खेल, पति के बाद पत्‍नी पर गिरेगी गाज

बताया जाता है कि मामले की जांच के दौरान कमेटी द्वारा रीगन कुमार को  पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वह पहले शामिल नहीं हुए थे। छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली महिला कर्मी ने कमेटी के समक्ष अपने बयान दर्ज करवाए थे | रिपोर्ट में कहा गया है कि रीगन ने सहकर्मी को कमरे में बुलाकर जबरदस्ती की थी।

यह भी पढ़ें: युवी की ये बातें हौसला देंगी और बताएंगी जिंदगी के मायने भी, पढ़ें पूरी खबर

यह घटना 29 मई को  सामने आई थी। पंचकूला के सेक्टर दो स्थित उत्कर्ष सोसायटी के कार्यालय में डीईओ के रूप में कार्यरत युवती ने एचसीएस अधिकारी पर छेड़छाड़ व पीछा करने का आरोप लगाया था। घटना के दूसरे दिन एसीपी के द्वारा प्राथिमिक जांच के बाद आइपीसी की धाराएं 354ए और 354 डी के तहत एडीओ के रूप में कार्यरत आरोपी एचसीएस अधिकारी रीगन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: लोगों के तानों ने बना दिया इस नौजवान को चैंपियन, कपिल के शो से मिला गुरु

इस मामले के कारण माहौल में गर्मी देखते हुए अधिकारी रीगन कुमार से उनका कार्यभार भी वापस ले लिया गया था। अधिकारी रीगन को जैसे ही पुलिस द्वारा अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की भनक लगी थी, तो वह पंचकूला के सरकारी अस्पताल पहुंच कर खुद पर हमले होने व चोट ग्रस्त की बात कह तीन दिन की मेडिकल रेस्ट पर चले गए थे। बता दें कि पीडि़ता के परिजनों ने अधिकारी से मारपीट भी की थी। इस मामले में पुलिस ने रीगन कुमार को गिरफ्तार कर लिया था और उसी समय उनको जमानत भी मिल गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.