Move to Jagran APP

हरियाणवी गायिका सपना चौधरी को हाई कोर्ट से भी नहीं मिली राहत

हरियाणवी गायिका सपना चौधरी केा हाई कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। विवादित गाना मामले में दर्ज केस में हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इन्‍कार कर दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2016 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2016 09:16 PM (IST)
हरियाणवी  गायिका सपना चौधरी को हाई कोर्ट से भी नहीं मिली राहत

चंडीगढ़, [वेब डेस्क]। हरियाणवी रागिनी गायिका सपना चौधरी को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। हाई कोर्ट ने सोमवार को हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि दोनों पक्ष इस मामले में बैठ कर समझौता कर लें। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 27 सितंबर तक टाल दी।

loksabha election banner

सपना के एक विवादित गाने के मामले में उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के दर्ज एफआइआर दर्ज है। वह इसी मामले में अपनी गिरफ्तारी पर रोक के लिए हाई कोर्ट की शरण में पहुंची हैं। इससे पूर्व गुडग़ांव की जिला अदालत में दायर की गई अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी।

पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू छोड़ेंगे टीवी शोज, तैयार करवा रहे हैं कानूनी पेपर!

बता दें कि करीब तीन माह पूर्व हरियाणवी रागनी गायिका सपना चौधरी ने एक कार्यक्रम में रागिनी प्रस्तुत की थी। इसमें एक जाति विशेष पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया था। इस संबंध में खांडसा गांव के सतपाल तंवर नामक व्यक्ति ने कहा रागिनी से एससी/एसटी वर्ग के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। उसने गुड़गांव के सेक्टर-29 पुलिस थाना में सपना चौधरी व अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया था।

पढ़ें : बेटी ने मां को बहाने से भेजा बाजार, फिर ...

इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए सपना चौधरी ने 2 सितंबर को गुडग़ांव जिला अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। 6 सितंबर को अदालत ने याचिका पर सुनवाई की थी और जमानत पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 9 सितंबर को जिला अदालत ने सपना की याचिका को खारिज कर दिया था।

पढ़ें : सिद्धू को गुड लक, बेहतर हाेगा पत्नी भी चुन लें नई राह : जेटली

सपना ने याचिका में कहा कि यह रागिनी विभिन्न लोक गायक पिछले चार दशकों से कार्यक्रमोें में प्रस्तुत करते रहे हैं। इस मामले में उन्हें दुर्भावना के कारण निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने महज मनोरंजन के लिए इसे प्रस्तुत किया था और उनका इससे किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

पढ़ें : रेलवे में नौकरी पाना चाहते हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.