Move to Jagran APP

पाक में वायुसेना के surgical strike2 को हरियाणा का समर्थन, गूंजा भारत माता की जय का घोष

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्‍तान में किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक2 का हरियाणा विधानसभा में समर्थन किया गया। विधानसभा भारत माता की जय के घोष से गूंज उठा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 10:39 AM (IST)
पाक में वायुसेना के surgical strike2 को हरियाणा का समर्थन, गूंजा भारत माता की जय का घोष
पाक में वायुसेना के surgical strike2 को हरियाणा का समर्थन, गूंजा भारत माता की जय का घोष

चंडीगढ़, [सुधीर तंवर]। पाकिस्‍तान में भारतीय वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक (surgical strike2) के समर्थन में हरियाणा विधानसभा में जमकर भारत माता के जयकारे गूंजे। सर्वसम्मति से सभी दलों ने सर्जिकल स्ट्राइक के समर्थन में प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की वकालत की। विधानसभा में पूरा माहौल देशभक्ति में डूब गया।

loksabha election banner

हरियाणा विधानसभा में गूंजे भारत माता के जयकारे, सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित

surgical strike2 का समर्थन करते हुए संसदीय कार्यमंत्री रामबिलास शर्मा ने प्रस्ताव रखा। इसका सभी दलाें के विधायकों ने समर्थन किया और यह सर्वसम्मति से पास हो गया। इससे पहले शून्यकाल में सैनिकों व शहीदों पर भाजपा और कांग्रेस विधायकों में तीखी भिड़ंत हुई। शहीद सैनिकों व अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों के मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप और विवाद के बीच कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु भी तैश आ गए।

विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी।

शहीदों पर कैप्टन अभिमन्यु और जेपी भिड़े, किरण भी बीच में कूदीं

विवाद तब शुरू हुआ जब कलायत से निर्दलीय विधायक जयप्रकाश 'जेपी' ने गुहला के एक शहीद परिवार को नौकरी और आर्थिक मदद नहीं दिए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार दावे तो बहुत कर रही है, लेकिन शहीद परिवारों का अपमान हो रहा है। जेपी ने कहा कि मंत्री को जवाब देना नहीं आता तो कैप्टन अभिमन्यु भड़क उठे।

यह भी पढ़ेें: surgical strike2 पाकिस्‍तान में बदला ले रहे थे मिराज, इनके बैकअप में थे मिग और जगुआर

कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने जेपी को नसीहत देते हुए कहा, आप अपनी भाषा पर कंट्रोल करें। ऐसी बदतमीजी किसी सूरत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस बीच, किरण चौधरी विवाद में कूद पड़ीं। उन्होंने कहा, मैं भी सैनिक की बेटी हूं। मेरे पिता ने दो बार सेना में रहते हुए दुश्मन की गोलियां खाई हैं। इस पर अभिमन्यु ने कहा, मैं भी सेना में रहा हूं। मेरी मां ने छह बेटों को जन्म दिया और इनमें से तीन सेना में सेवा दे चुके हैं। हमें सैनिकों और सेना के बारे में समझाने की कोशिश न करें।

हमला तो पाकिस्तान पर हुआ

बेरी के विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादियान ने सीबीआइ, ईडी व चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर केंद्र सरकार द्वारा हमले किए जाने के आरोप जड़े। इस पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमला तो आज पाकिस्तान पर हो रहा है। आज मोदी ने दिखा दिया कि वह जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं। आज शेर के बच्चे ने दिखा दिया कि आतंकवाद को नहीं रहने देंगे। इसे कहते हैं 56 इंच का सीना।

यह भी पढ़ें: Surgical Strike2: अटारी बार्डर पर दिखी एयर स्ट्राइक की खुशी, रिट्रीट सेरेमनी में जमकर झूमे भारतीय

अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा देने का मामला उठा

अर्द्धसैनिकों बलों के जवानों को शहीद का दर्जा नहीं दिए जाने का मामला भी विधानसभा में उठा। विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने कहा कि सोनीपत के बड़ौली के जवान कर्मबीर बीएसएफ में थे, इसीलिए उसके परिजनों को आर्थ्रिक मदद और नौकरी नहीं मिली। इस पर रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार सेना के साथ ही अर्द्धसैनिक बल के शहीद जवानों के आश्रितों को 50 लाख रुपये और नौकरी देती है। शहीद के दर्जे को लेकर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है और जल्द ही कोई हल निकलेगा।

पाकिस्तान को मिला करनी का फल : मनोहर
 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वायु सेना द्वारा कार्रवाई पर खुशी जताते हुए कहा कि पाकिस्तान को उसकी करनी का फल मिल गया है। उन्होंने कहा कि चूंकि पाकिस्तान आतंकियों की मदद करता है, इसलिए उसे जवाब देना जरूरी था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सेना पर छोड़ दिया था कि कार्रवाई के लिए समय व स्थान वह स्वयं तय करे।

आतंकी कैंपों पर हवाई हमलों को जरूरी बताते हुए इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने भी वायुसेना के जवानों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों की शहादत का बदला लेकर वायु सेना ने हर भारतीय को गर्व करने का अवसर प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंक की सरपरस्ती छोड़ कर अमन और शांति की बात करनी चाहिए वरना भारत को मजबूरन इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक और भी करनी पड़ेंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.