हरियाणा पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा, 8 से 15 लाख लेकर परीक्षा में बैठे थे फर्जी अभ्यर्थी, ऐसे खुली पोल

Police Recruitment Forgery हरियाणा पुलिस भर्ती में हुए फर्जीवाड़े की परतें खुलने लगी हैं। भर्ती में फर्जी अभ्यर्थी लाखों रुपये लेकर बैठे। भर्ती में फिजिकल टेस्ट के दौरान फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं हुआ तो मामला पकड़ में आया।

Kamlesh BhattPublish: Sat, 22 Jan 2022 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:19 AM (IST)
हरियाणा पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा, 8 से 15 लाख लेकर परीक्षा में बैठे थे फर्जी अभ्यर्थी, ऐसे खुली पोल

राजेश मलकानियां, पंचकूला। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पुलिस सिपाही भर्ती प्रक्रिया में बड़ा मामला उजागर हुआ है। भर्ती में एक उम्मीदवार का पेपर पास करवाने के लिए आठ से 15 लाख रुपये में सौदा तय किया गया था। प्रदेश के अलग-अलग जिले में फर्जी अभ्यर्थी पेपर देने के लिए बैठे और उन्हें फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट तक पहुंचा दिया। अब जब भर्ती में फिजिकल टेस्ट के दौरान फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं हुआ, तो पुलिस के सामने चौकाने वाले तथ्य सामने आए।

हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग के प्राइवेट सेक्रेटरी सुमित कुमार ने बताया कि कुछ युवक फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट के लिए आए हुए हैं, जिनके बार-बार मैच करने पर भी फिंगर प्रिंट्स मैच नहीं हुए। पूछताछ में आरोपित राहुल ने बताया कि 31 अक्टूबर 2021 को उसका सिपाही पद का पेपर था और किसी अन्य व्यक्ति नसीब गांव दनोदा जिला जींद से उसकी 15 लाख रुपये में बात तय हुई थी, जिसने उसका पेपर नीलोखेड़ी में दिया था।

विकास ने बताया कि उसका सिपाही पद का पेपर मोनू जो कि उसका दोस्त है, ने अपने किसी अन्य दोस्त से दिलवाया था और उसे पांच लाख रुपये में बात हुई थी, जो कि उसके गांव का ही रहने वाला है। वहीं, नवीन ने पुलिस को बताया कि 2 नवंबर 2021 को उसका सिपाही पद का पेपर अंबाला में रामफल तहसील उकलाना जिला हिसार ने दिलवाया था और उसने भी 15 लाख रुपये में सौदा तय किया था।

इसी प्रकार कुलदीप का पेपर 1 नवंबर 2021 को अंबाला में रामफल शर्मा ने किसी अन्य व्यक्ति से दिलवाया था, जिसमें आठ लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के साथ भर्ती प्रक्रिया में धोखाधड़ी करने पर पुलिस ने राहुल, कुलदीप, नवीन और विकास के खिलाफ विभिन्न धाराओं और हरियाणा पब्लिक एग्जामिनेशन एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

  • संदीप निवासी फरीदुपर जिला हिसार
  • विनोद पुत्र प्रेम चन्द निवासी गांव अलीपुरा तहसील उचाना जिला जींद
  • मोहित पुत्र मानसिंह निवासी गांव चंद्रावल जिला फतेहबाद हाल आर्य नगर हांसी
  • जोनी कुमार पुत्र बचना राम निवासी गांव मोहाना जिला कैथल
  • रवि कुमार पुत्र सुरेश निवासी गांव भवर जिला सोनीपत
  • मुकेश कुमार पुत्र हुसैन निवासी पुंडरी जिला कैथल
  • अशोक कुमार उर्फ शोकी पुत्र सुबे सिंह निवासी मुराना बेली
  • रमन पुत्र सतीश कुमार निवासी खेड़ी उकलाना हिसार
  • पंकज कुमार पुत्र राजकुमार निवासी एडवोकेट कालोनी हांसी हिसार
  • पवन कुमार पुत्र ओम प्रकाश निवासी बिठमाठा उकलाना हिसार
  • संदीप उर्फ महासिंह निवासी गांव खेड़ी जिला रोहतक
  • वासिम पुत्र कुलवंत सिंह निवासी गांव धनौंदा खुर्द नरवाना जींद

Edited By Kamlesh Bhatt

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम