Move to Jagran APP

कई मोर्चों पर काम कर रही हरियाणा पुलिस, कोरोना से अब तक 22 पुलिससकर्मियों की मौत

CoronaVirus हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही हरियाणा पुलिस कई मोर्चों पर काम कर रही है। राज्‍य में कोरोना वायरस के खिलाफ 22 पुलिसकर्मियाें की मौत हाे गई है। पुलिसकर्मी बिना अपने जान की परवाह किए कोरोना के खिलाफ जंग में डटे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 01:05 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 01:05 PM (IST)
कई मोर्चों पर काम कर रही हरियाणा पुलिस, कोरोना से अब तक 22 पुलिससकर्मियों की मौत
हरियाणा पुलिस कोरोना के खिलाफ जंग में मुस्‍तैदी से डटी हुई है। (फाइल फोटो)

चंडीगढ, जेएनएन। CoronaVirus: हरियाणा में कोरोना वायरस के खिलाफ लडाई में राज्‍य के पुलिसकर्मी तत्‍परता से डटे हुए हैं। हरियाणा पुलिस इस दौरान कई मोर्चों पर डटी हुई है। राज्‍य में कोरोना के विरुद्ध लड़ी जा रही जंग में प्रदेश के 22 पुलिस अधिकारी और कर्मचाारी दिवंगत हो चुके हैं।

loksabha election banner

कई जिले ऐसे हैं, जहां पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने परिवार की परवाह किए बिना कोरोना के विरुद्ध दिन रात जंग छेड़ रखी है। इनमें कई जिलों के पुलिस कप्तान, डीएसपी और एसएचओ तक शामिल हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति बनाने के साथ ही दवाइयों की कालाबाजारी और आक्सीजन की निर्बाध सप्लाई में यह पुलिस कर्मचारी अहम भूमिका निभा रहे हैं।  

 राज्‍य में 1607 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित, गृहमंत्री विज और डीजीपी यादव ने बढ़ाया हौसला

राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज और पुलिस महानिदेशक मनोज यादव अपने-अपने तरीके से फील्ड में काम करने वाले इन पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने में लगे हैं। अक्सर पुलिस का नाम लूट, भ्रष्टाचार या लोगों को प्रताड़ित करने की श्रेणी में ज्यादा आता है, लेकिन पिछले साल की तरह इस बार भी जिस तरह से पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना के विरुद्ध जंग में डटकर खड़े हैं, उससे लोगों का हौसला बढ़ा है। बादली के डीएसपी अशोक दहिया के बाद डीएसपी वीरेंद्र सिंह भी कोरोना के विरुद्ध जंग में अपनी जान गंवा चुके हैं।

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के अनुसार लाकडाउन की अनुपालना कराने में दिन-रात जुटे 22 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपनी जान से हाथ धो चुके हैं। इस साल 2021 में इस महामारी से अब तक कुल 1607 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं, वहीं गत वर्ष 2970 पुलिसकर्मी वायरस की चपेट में आए थे।

उन्‍होंने बताया कि राज्‍य में अब तक 48 हजार 373 पुलिसकर्मियों ने वैक्सीन की पहली खुराक ली है, जबकि 30 हजार 130 पुलिस कर्मियों को दूसरा टीका लग चुका है। बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में डटे पुलिस कर्मियों के लिए पुलिस लाइनों में कोविड देखभाल केंद्र की सुविधा प्रदान की गई है।

 गृह मंत्री अनिल विज ने इन पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी ऑक्सीजन की सुचारू सप्लाई, दवाइयों की कालाबाजारी रोकने और कानून व्यवस्था की स्थिति बरकरार रखने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। जानलेवा कोरोना के भय से जब लोग घरों से निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते, तब पुलिस के यह ’कर्मवीर’ बिना किसी डर के अंग्रिम पंक्ति में रहकर समर्पण भाव से जनता की सेवा में जुटे हैं। मंत्री और डीजीपी ने पुलिस कर्मियों के सेवाभाव की तारीफ की है। 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.