Move to Jagran APP

हरियाणा में विधायकों का डिनर रद, रोडवेजकर्मी देंगे शहीदों के आश्रितों को एक दिन का वेतन

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद CRPF जवानों को श्रद्धांजलि स्वरूप 20 फरवरी को हरियाणा राजभवन में होने वाला रात्रि भोज रद कर दिया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 06:21 PM (IST)
हरियाणा में विधायकों का डिनर रद, रोडवेजकर्मी देंगे शहीदों के आश्रितों को एक दिन का वेतन
हरियाणा में विधायकों का डिनर रद, रोडवेजकर्मी देंगे शहीदों के आश्रितों को एक दिन का वेतन

जेएनएन, चंडीगढ़। पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद CRPF (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) जवानों को श्रद्धांजलि स्वरूप 20 फरवरी को हरियाणा राजभवन में होने वाला रात्रि भोज रद कर दिया गया है। वहीं, रोडवेज कर्मचारियों ने शहीदों के आश्रितों को एक दिन की तनख्वाह देने का एलान किया है।

loksabha election banner

हरियाणा में बजट सत्र के पहले दिन विधायकों को राजभवन में रात्रि भोज देने की परंपरा रही है। 21 फरवरी को बजट सत्र शुरू हो रहा है, इसलिए 20 फरवरी की रात को राजभवन में सभी माननीयों को डिनर दिया जाना था। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने पुलवामा हमले में जवानों की शहादत के शोक स्वरूप रात्रि भोज रद कर दिया।

ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रधान हरिनारायण शर्मा और महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने शहीद जवानों के आश्रितों को रोडवेज कर्मचारियों की ओर से एक दिन का वेतन देने की बात कही है। रोडवेज कर्मचारी जल्द ही महानिदेशक को एक दिन का वेतन शहीद परिवार फंड में डालने के लिए पत्र सौंपेंगे। यूनियन नेताओं ने कहा कि महकमा अगर इससे ज्यादा मदद करना चाहे तो वह इसके लिए भी तैयार हैं।

विज ने बोला सिद्धू पर हमला

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पाकिस्तान के प्रति दरियादिली दिखाने वाले पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को घेरते हुए कहा कि देश की जनता उन्हें अलग-थलग कर देगी। विज ने कहा कि आज देश की जनता जहां पाकिस्तानी गायकों वाली फिल्मों का बहिष्कार कर रही है। वहीं खेल स्टेडियमों में पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के चित्रों को हटाया जा रहा है। सिद्धू पाकिस्तान का समर्थन कर आखिर क्या साबित करना चाहते हैं।

हरि सिंह की शहादत पर गर्व : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को 55 आरआर बटालियन के अधिकारी और तीन जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने रेवाड़ी के गांव राजगढ़ के सिपाही हरि सिंह की शहादत पर संवेदना जताते हुए कहा कि हरियाणा के रणबांकुरों ने हमेशा देश की माटी के लिए कुर्बानी दी है और हम इस पर गर्व करते हैं। शहीद हरि सिंह ने 13 नवंबर को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। हरि सिंह की यह उपलब्धि असाधारण साहस और पेशेवर कौशल को प्रदर्शित करती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.