Move to Jagran APP

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय कृषि मंत्री को लिखा पत्र, कहा- किसानों से फिर शुरू हो वार्ता

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। उन्होंने किसानों के जमावड़े को खत्म करने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री को फिर से उनसे वार्ता का सिलसिला शुरू करने की अपील की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 01:20 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 04:56 PM (IST)
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय कृषि मंत्री को लिखा पत्र, कहा- किसानों से फिर शुरू हो वार्ता
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। वरिष्ठ भाजपा नेता व हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को पत्र लिखकर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों से फिर से वार्ता शुरू करने की अपील की है। विज ने हरियाणा में बढ़़ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए लिखा कि हजारों किसान हरियाणा की सीमा पर बैठे हैं। उनसे दोबारा वार्ता शुरू कर इस मामले को निपटाया जाना चाहिए।

prime article banner

विज को चिंता है कि जिस तरीके से कोरोना लगातार अपनी जड़े पसार रहा है ऐसे में यदि किसी किसान आंदोलनकारियों को यह वायरस अपनी चपेट में लेगा तो तो एक बड़ा कोरोना ब्लास्ट प्रदेश की सीमा पर हो सकता है । विज ने अपने पत्र में एक बार फिर तीनों कृषि कानूनों पर किसान संगठनों से बातचीत शुरू करने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को इसी सत्र से मिलेगी मुफ्त शिक्षा

विज ने लिखा, आज पूरे देश में कोरोना का कहर फिर नजर आने लगा है। हरियाणा में भी हालात बिगड़ने लगे हैं। हरियाणा में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए संभव उपाय किए जा रहे हैं, लेकिन मेरी चिंता हरियाणा के बार्डर पर जो हजारों आंदोलनकारी किसानों को लेकर है, क्योंकि मुझको उनको भी कोरोना से बचाना है। यह भी चिंता है कि उनकी वजह से बाकी हरियाणा में भी कहीं कोरोना न फैल जाए।

केंद्रीय कृषि मंत्री को लिखा विज का पत्र। 

यह भी पढ़ें: कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पंजाब सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की जांच रिपोर्ट, नई SIT बनाने के आदेश

विज ने लिखा कि आंदोलन में होने की वजह से वो कोविड के नियमों का पालन नहीं कर पा रहे हैं मैं जानता हूं कि आपने (नरेंद्र तोमर) किसानों की समस्या को हल करने के लिए बहुत प्रयास किए हैं और किसानों के साथ कई दौर की वार्ता भी की है, लेकिन किन्हीं कारणों से अभी तक समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है। पिछले लंबे समय से वार्ता बंद होने से अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। मैं ऐसा मानता हूं कि समस्या का समाधान वार्ता से ही हो सकता है।

तोमर को लिखेे पत्र में विज ने कहा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि वार्ता को फिर शुरू किया जाए, ताकि बातचीत करके इस मसले को सुलझाया जा सके और यहां से यह धरना समाप्त हो सके। सरकार का हमेशा इस बारे में सकारात्मक रूख रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि किसान भी अब इसमें सकारात्मक रूख अपनाएंगे। यह मामला हल हो जाएगा तथा जो जमावड़ा लगा हुआ है वह यहां से समाप्त हो जाएगा। सब अपने अपने घरों को वापस चले जाएंगे। बढ़ते हुए कोरोना को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोरोना की लड़ाई लंबी लड़नी पड़ सकती है और इसके लिए सभी वर्गों का सहयोग मिलना आवश्यक है। 

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन सिर्फ 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का ही क्यों, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में उठा सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.