Move to Jagran APP

हरियाणा कांग्रेस के दिग्गजों में अब शक्ति प्रदर्शन की होड़, राज्‍य में दिखाएंगे अलग-अलग ताकत

Haryana Congress Tussle हरियाणा कांग्रेस में दिग्‍गजों की खींचतान खत्‍म नहीं हो रही है। अब राज्‍य में कांग्रेस के दिग्‍गज नेता शक्ति प्रदर्शन करेंगे। हरियाणा कांग्रेस की अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा सहित पार्टी के अन्‍य नेता राज्‍य में अलग-अलग अपनी ताकत दिखाएंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 08:04 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 08:27 AM (IST)
हरियाणा कांग्रेस के दिग्गजों में अब शक्ति प्रदर्शन की होड़, राज्‍य में दिखाएंगे अलग-अलग ताकत
हरियाणा कांग्रेस की अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा और कांग्रेस सांसद दीपेंंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana Congress Tussle: हरियाणा कांग्रेस में खींचतान खत्‍म होता नहीं दिख रहा है।एक ओर कांग्रेस हरियाणा विधानसभा का 17 दिसंबर को शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में भाजपा-जजपा सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है, तो दूसी ओर राज्‍य के कांग्रेस नेता अलग शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं। कांग्रेस के नेता राज्‍य में अलग-अलग अपनी ताकत दिखाएंगे। 

prime article banner

 दरअसल इस बार हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र इस बार गर्म रहने की संभावना है। कृषि कानूनों और भर्तियों में अनियमितताओं को लेकर हमलावर विपक्षी दलों ने जहां सरकार की घेराबंदी की तैयारी कर रखी है, वहीं सत्ता पक्ष भी पलटवार की रणनीति बनाने में लगा है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी मौजूदा सरकार में हुई भर्तियों के अलावा पूर्व की सरकारों में लगी नौकरियों का डाटा भी तैयार कर रहे हैं। पूर्व सरकारों में रद भर्तियों का भी पूरा खाका बन रहा है ताकि विपक्ष को सदन में घेरा जा सके।

सैलजा को सात को करना है पंचकूला में एचपीएससी का घेराव, दीपेंद्र युवक कांग्रेस संग करेंगे प्रदर्शन

इसी बीच विधानसभा में शक्ति प्रदर्शन से पहले ही मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के दिग्गजों में गुटबाजी एक बार फिर सामने आ गई है। ऐलनाबाद उपचुनाव के नतीजों को लेकर अलग-अलग राय रखने वाले कांग्रेसी नेता अब एकजुट होकर प्रदर्शन की बजाय अलग-अलग अपनी ताकत दिखाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम को लेकर पहले से ही दोनों गुटों में तनातनी चल रही थी।

अब हरियाणा लोकसेवा आयोग व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की भर्तियों में कथित घोटाले को लेकर कांग्रेस अलग-अलग दिन पंचकूला स्थित एचपीएससी का घेराव करेगी। कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल से चर्चा के बाद पिछले सप्ताह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने सात दिसंबर को पंचकूला में हरियाणा लोकसेवा आयोग के घेराव का ऐलान कर रखा है। बंसल ने सभी विधायकों, वरिष्ठ नेताओं के अलावा महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआइ, कांग्रेस सेवादल सहित सभी संगठनों को इसमें शामिल होने को कहा है।

वहीं, युवा कांग्रेस के नवचयनित प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने शुक्रवार को ही हरियाणा लोकसेवा आयोग व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा इस प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे। भर्तियों को लेकर दीपेंद्र ने राज्यसभा में चर्चा करवाए जाने को लेकर नोटिस दिया हुआ है। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके नवीन जयहिंद भर्तियों में घोटाले को प्रमुखता से उठा रहे हैं। उन्होंने ही कांग्रेस व इनेलो को प्रेस कान्फ्रेंस से बाहर आकर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया था। जयहिंद खुद अपनी टीम के साथ प्रदर्शन कर चुके हैं।

कांग्रेस विधायक दल के नेता होने के नाते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम शुरू किया हुआ है। वह अभी तक करनाल और जींद में यह आयोजन कर चुके हैं। अब नूंह में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम होगा। हुड्डा के इस आयोजन पर भी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा सवाल उठाती रही हैं। पहले उन्होंने कहा था कि यह कांग्रेस का कार्यक्रम नहीं है। अब उन्होंने कहा कि मुझे विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के लिए निमंत्रण नहीं मिला। वहीं, हुड्डा यह कहते रहे हैं कि यह कांग्रेस का आयोजन है और कांग्रेस के विधायक व नेता इसमें शिरकत कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.