Move to Jagran APP

राजनीति के संग समाजसेवा की राह पर भी हरियाणा भाजपा, PM माेदी के जन्‍मदिन से खास कर्यक्रम

हरियाणा भाजपा ने सियासत के साथ समाजसेवा का मूलमंत्र को भी अपनाया है। भाजपा राज्‍य में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन से गांधी जयंती तक खास कार्यक्रम आयोजित करेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 10:06 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 10:06 PM (IST)
राजनीति के संग समाजसेवा की राह पर भी हरियाणा भाजपा, PM माेदी के जन्‍मदिन से खास कर्यक्रम
राजनीति के संग समाजसेवा की राह पर भी हरियाणा भाजपा, PM माेदी के जन्‍मदिन से खास कर्यक्रम

चंडीगढ़, जेएनएन। राजनीति ही नहीं, समाज सेवा भी.... इस मूलमंत्र पर आगे बढ़ते हुए भाजपा ने सामाजिक कार्यक्रमों की बड़ी श्रृंखला तैयार की है। हरियाणा में भाजपा 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को समर्पित जनसेवा के अलग अलग कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। नए प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने पार्टी के इन सेवा कार्यक्रमों के लिए प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम प्रमुख तय कर दिए हैं।

loksabha election banner

14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मोदी के जन्मदिन, दीनदयाल उपाध्याय जयंती और गांधी जयंती पर कार्यक्रम

भाजपा कार्यकर्ता अगस्त के पूरे महीने बूथ और मंडल स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक पौधारोपण अभियान चला चुके हैं तथा उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में त्रिवेणी (बरगद, नीम और पीपल के पौधे) रोपित किए हैं।

ओमप्रकाश धनखड़ ने तय किए सभी कार्यक्रम प्रमुख, वर्चुअल संवाद, रक्तदान शिविर और कान्फ्रेंस होंगी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर को है। सितंबर माह में अपनी संगठनात्मक गतिविधियों को जारी रखते हुए भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्म दिवस उनके स्वच्छता अभियान को समर्पित करेगी। इस अभियान की थीम है, 'मोदी जी को हां, पालीथीन को ना'।

इस अभियान के अंतर्गत शहरों में कपड़े के थैले बांटे जाएंगे। आमजन को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति दिलाने के प्रति जागरूक बनाया जाएगा। मोदी के जन्म दिन पर भाजपा प्रत्येक जिले में रक्तदान शिविरों का आयोजन करेगी। विधानसभा स्तर पर आंखों की जांच के लिए शिविर लगाए जाएंगे, जिसमें जरूरतमंद लोगों को चश्मे बांटने की योजना है।

सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, भाजपा प्रवक्ता संजय आहुजा और सह मीडिया प्रमुख रणदीप घनघस के अनुसार 14 से 20 सितंबर तक प्रत्येक जिले में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर वेबीनार के माध्यम से वर्चुअल कान्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। इन्हीं कान्फ्रेंस में समाज के बुद्धिजीवी व प्रबुद्ध नागरिकों को शामिल कर उनके विचार जाने जाएंगे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को लेकर भी बूथ स्तर पर माल्यार्पण से लेकर पार्टी की विचारधारा पर उद्बोधन के कार्यक्रम होंगे। दीपक आर्य के अनुसार दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर भाजपा बापू के स्वदेशी सिद्धांत, खादी, स्वाबलंबी और स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता अभियान चलाएगी।

सुभाष बराला व कंवरपाल गुर्जर बनाए गए कार्यक्रम प्रमुख

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी को 'मोदी को हां, पालीथीन को ना' सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त अभियान और कपड़े के थैला वितरण कार्यक्रम का प्रमुख बनाया गया है। रक्तदान शिविर के कार्यक्रमों की प्रदेश स्तर पर जिम्मेदारी भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव को मिली है। नेत्र जांच शिविर और चश्मा वितरण का कार्यक्रम भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल को सौंपा गया है। वेबीनार के कार्यक्रम प्रदेश प्रवक्ता संजय शर्मा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती से जुड़े कार्यक्रमों को भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और आत्मनिर्भर भारत पैकेज से जुड़े कार्यक्रमों के लिए शिक्षा मंत्री कवरपाल गुर्जर को जिम्मेदारी सौंपी गई है।  

यह भी पढ़ें: गांधी परिवार के लिए आसान नहीं हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा को किनारे लगाना

यह भी पढ़ें: Ease of Doing Business Ranking में नए मानकों के 'खेल' का शिकार हो गया हरियाणा

यह भी पढ़ें: Exclusive interview: हरियाणा कांग्रेस प्रधान सैलजा बोलीं- सोनिया को 23 नेताओं का पत्र लिखना हैरानीजनक

यह भी पढ़ें: इस 'ऑरो' को जिंदगी की चाह, लेकिन माता-पिता की बेबसी से संकट में एक साल के बच्‍चे की जान

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.