Move to Jagran APP

हरियाणा के रिटायर कर्मचारियों और कोरोना वारियर्स के लिए खुशखबरी, अब मिलेगी एलटीसी

हरियाणा के रिटायर कर्मचारियों और कोरोना वारियर्स को राज्‍य सरकार ने तोहफा दिया है। राज्‍य सरकार सेवानिवृत कर्मचारियों और कोरोना वारियर्स को एलटीसी जारी करने का फैसला किया है। अन्‍य कर्मचारियां को इसके लिए अभी दो साल इंतजार करना पड़ेगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 02:53 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 07:13 AM (IST)
हरियाणा के रिटायर कर्मचारियों और कोरोना वारियर्स के लिए खुशखबरी, अब मिलेगी एलटीसी
हरियाणा में काेरोना वारियर्स व सेवानिवृत कर्मियों को एलटीसी की सुविधा मिलेगी। (संकेतिक फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के सेवानिवृत कर्मियों और कोरोना वारियर्स सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर है। हरियाणा सरकार ने सेवानिवृत कर्मियों और कोरोना वारियर्स को एलटीसी (लीव ट्रेवल कंसेशन) में एक महीने की सैलरी देने का फैसला किया है। कोराेना काल में राज्‍य सरकार की ओर से इन कर्मियों के लिए यह बड़ा तोहफा है।

loksabha election banner

राज्‍य सरकार के आदेश के अनुसार, सबसे पहले 70 साल से अधिक उम्र के रिटायर कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ मिलेगा। इसके बाद इसी साल रिटायर हो रहे कर्मचारियों, पिछले साल सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों और कोरोना वारियर्स के तौर पर काम कर रहे स्वास्थ्य, स्वास्थ्य चिकित्सा और पुलिस महकमे के मुलाजिमों को एलटीसी दी जाएगी। अन्य महकमों के कर्मचारियों को दो साल इंतजार करना पड़ेगा।

स्वास्थ्य, स्वास्थ्य चिकित्सा और पुलिस महकमे के मुलाजिमों को एलटीसी देने के आदेश जारी

हरियाणा के वित्त विभाग के अतिरक्त मुख्य सचिव ने इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों, हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार, मंडलायुक्तों और उपायुक्तों को आदेश जारी कर दिए हैं। सभी ट्रेजरी आफिसरों को सबसे पहले 70 वर्ष से अधिक उम्र के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर एलटीसी जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इस साल रिटायर हो रहे कर्मचारियों को उसी महीने एलटीसी दी जाएगी, जिसमें वह सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

अन्य महकमों के कर्मचारियों को दो साल करना पड़ेगा इंतजार

वहीं, हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन ने ब्लाक ईयर 2016-19 की स्वीकृत बकाया एलटीसी का बजट जारी करने की मांग की है। एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान हरीओम राठी व प्रदेश कोषाध्यक्ष चतर सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक चार वर्ष में एक बार एलटीसी की सुविधा कर्मचारियों को दी जाती है। प्रदेश में हजारों शिक्षकों को ब्लाक ईयर 2016 से 2019 की स्वीकृत एलटीसी अभी तक नहीं मिली है जो दिसंबर 2019 तक मिल जानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि बकाया एलटीसी का भुगतान तुरंत किया जाना चाहिए। ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.