Move to Jagran APP

हरियाणा में सरकारी स्कूलों में आफलाइन होगी मूल्यांकन परीक्षा, 1 दिसंबर से पूरी क्षमता से स्कूल खोलने की तैयारी

हरियाणा में पहली दिसंबर से पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने की तैयारी है। इस बीच शिक्षा विभाग ने विद्यार्थी मूल्यांकन परीक्षा (सैट) को आफलाइन कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। मिड डे मील भी गरमागरम परोसा जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 07:44 PM (IST)
हरियाणा में सरकारी स्कूलों में आफलाइन होगी मूल्यांकन परीक्षा, 1 दिसंबर से पूरी क्षमता से स्कूल खोलने की तैयारी
हरियाणा में आफलाइन होगी मूल्यांकन परीक्षा। सांकेतिक फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में पहली दिसंबर से स्कूलों को पूरी क्षमता और पूरे समय के लिए खोलने की तैयारियों के बीच शिक्षा विभाग ने विद्यार्थी मूल्यांकन परीक्षा (सैट) को आफलाइन कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। पहली से बारहवीं तक के बच्चों के लिए यह परीक्षाएं 13 दिसंबर को शुरू होंगी। इसके अलावा आठवीं तक के बच्चों को मिड-डे मील में गर्मा-गरम खाना भी परोसा जाएगा।

loksabha election banner

शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (डीईओ) और मौलिक शिक्षा अधिकारियों (डीईईओ) को लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) सभी डीईओ और डीईईओ को प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं की सीडी भेजेगी। प्रश्नपत्र जिला स्तर पर छपवाने होंगे, जिसके लिए विभाग की ओर से पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन परीक्षा के दिन ही करने के निर्देश दिए गए हैं। राजकीय माडल संस्कृति विद्यालयों में दसवीं और बारहवीं के बच्चों के लिए ही यह परीक्षाएं होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.