Move to Jagran APP

ताऊ की वेबसाइट: मां को चेयर पर देख भावुक दुष्‍यंत चौटाला, पढ़ें हरियाणा की राजनीति की रोचक खबरें

ताऊ की वेबसाइट म‍हिला दिवस इस बार उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला और उनकी मां नैना चौटाला के लिए इस बार बेहद खास बन गया। मां नैना चौटाला को स्‍पीकर की कुसीं पर बैठी देख दुष्‍यंत चौटाला भावुक हो गए। पढ़ें हरियाणा की राजनीति से जुड़ी रोचक खबरें।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 01:39 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 01:39 PM (IST)
ताऊ की वेबसाइट: मां को चेयर पर देख  भावुक दुष्‍यंत चौटाला, पढ़ें हरियाणा की राजनीति की रोचक खबरें
हरियाणा विधानसभा में नैना चौटाला और दुष्‍यंत चौटाला। (जागरएा)

चंडीगढ़, [अनुराग अग्रवाल]। आंखों के सामने जैसे सारे जहां का होना, बेटे के साथ, सदन की चेयर पे मां का होना। यह किसी शायर की पंक्तियां नहीं ,हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के उद्गार हैं। दुष्यंत ने अपनी विधायक मां नैना चौटाला के विधानसभा अध्यक्ष की चेयर पर बैठे फोटो के साथ इन पंक्तियों को ट्विटर पर शेयर किया है। महिला दिवस पर महिला विधायकों गीता भुक्कल, किरण चौधरी और सीमा त्रिखा के साथ नैना चौटाला को भी स्पीकर की चेयर पर बैठकर सदन की कार्यवाही चलाने का मौका मिला।

loksabha election banner

अध्यक्षपीठ पर मां नैना चौटाला बैठी थी तो सत्ता पक्ष की बेंचों पर उनके ठीक दाहिनी तरफ डिप्टी सीएम के नाते बेटा दुष्यंत चौटाला बैठे अपलक अपनी मां को निहार रहे थे। अचानक मां-बेटे की आंखें मिलीं और एक भावपूर्ण मुस्कान में बहुत कुछ कह दिया। हर मां अपने बेटे की सफलता के लिए दुआ करती है, क्योंकि मां तो मां होती है।

हुड्डा पंरपरा निभाएंगे, नई पार्टी बनाएंगे

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला राजनीति में खरी-खरी बातें कहने के लिए चर्चित हैं। वह न तो अपने भाई अजय चौटाला और भतीजे दुष्यंत चौटाला को छोड़ते हैं और न ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर वार करने का कोई मौका हाथ से जाने देते हैं। प्रदेश में आजकल तीन कृषि कानूनों के विरोध की हवा चल रही है।

इस बीच अभय ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर ऐसा तंज कसा कि सब उनके उदाहरण के कायल हो गए। अभय चौटाला बोले- जम्मू में गुलाम नबी आजाद के कार्यक्रम में केसरिया पगड़ी पहन चुके हुड्डा किसी भी समय अपनी अलग पार्टी बना सकते हैं। अभय ने राव बीरेंद्र, बंसीलाल और भजनलाल के नाम लेकर दलील दी कि हरियाणा में कांग्रेस के आजतक जितने भी चीफ मिनिस्टर रहे, आखिर में उन्होंने अपनी अलग पार्टी बनाई। वैसे भी राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं।

---

मनोहर के मंत्रियों की जबरदस्त दहाड़

विधानसभा में आजकल भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के मंत्री पूरी तैयारी के साथ आ रहे हैं। भाजपा की पिछली सरकार में कई मंत्री ऐसे थे, जो विपक्ष को बोलने तक नहीं देते थे। हावी हो जाते थे। भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार के कार्यकाल में पहले बजट सत्र में यह कमी महसूस हुई, लेकिन मौजूदा बजट सत्र में गृह मंत्री अनिल विज, शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जिस तरीके से विपक्ष के हर हमले का दहाड़ते हुए जवाब दिया उसे देखकर मनोहर लाल के चेहरे पर मंद-मंद मुस्कान तैरती रही। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को घेरने की तैयारी पूरा विपक्ष करता रहा, लेकिन वह पूरी शालीनता के साथ तर्कसंगत तरीके से विपक्ष को निरुत्तर करते रहे। दुष्यंत की यह शैली मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित विपक्ष के भी वरिष्ठ विधायकों को खासी पसंद आई। एक माननीय ने कहा भी, छोरे में गजब का आत्मविश्वास है।   

सुरजेवाला नोट करें

जब कोई वैवाहिक कार्यक्रम होता है तो परिवार के सदस्य ही नहीं रिश्तेदारों से भी भेंट करने का मौका मिल जाता है। कुछ ऐसा ही होता नेताओं के पुत्रों के वैवाहिक कार्यक्रम में जहां सभी दलों के नेता मिल जाते हैं। अब देखिए न, कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला के बेटे अर्जुन और पुत्रवधू वत्सला की शादी के रिसेप्शन में हर दल के राजनेता वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, प्रो. रामबिलास शर्मा, ओमप्रकाश धनखड़, ज्ञानचंद गुप्ता, कैप्टन अभिमन्यु, अभय सिंह चौटाला, कुलदीप बिश्नोई, सुखबीर बादल, मनप्रीत बादल, गीता भुक्कल और करतार सिद्धू ने पहुंचकर वर-वधू को आशीष दिया। लेकिन एक सज्जन ने ऐसी बात कही कि सब हंस पड़े। बोले-सुरजेवाला जी को नोट करके रखना चाहिए। जितने भी नेता आए हैं, उनके बेटों की शादी में आशीष देने जाना होगा, फिलहाल अगला नंबर कुलदीप बिश्नोई के बेटे की शादी का है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में नए टैक्‍स की मार, पुराने वाहनों पर सरकार वसूलेगी ग्रीन टैक्स, विधानसभा में बिल पास


यह भी पढ़ें: विधानसभा परिसर में SAD विधायकों की हरियाणा के सीएम काे घेरने की को‍शिश, सुरक्षा घेरे में निकल गए मनोहर


यह भी पढ़ें: Haryana No Confidence Motion: कांग्रेस का अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा, प्रस्‍ताव के पक्ष में 32 व‍ विरोध में 55 वोट


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.