Move to Jagran APP

Dushyant Chautala लेटलतीफी पर अफसरों से नाराज, कहा- इस काम में तेजी लाओ

Dushyant Chautala ने विकास कार्यों की प्रगति में देरी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने बैठक कर अफसरों को Hisar Airport के काम में तेजी लाने को कहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 07:58 AM (IST)
Dushyant Chautala लेटलतीफी पर अफसरों से नाराज, कहा- इस काम में तेजी लाओ
Dushyant Chautala लेटलतीफी पर अफसरों से नाराज, कहा- इस काम में तेजी लाओ

जेएनएन, चंडीगढ़। Hisar Airport: हरियाणा के Deputy Chief Minister Dushyant Chautala ने नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर हिसार हवाई अड्डे के निर्माण में धीमी गति पर नाराजगी जाहिर की। हिसार हवाई अड्डे से अगस्त में चंडीगढ़ के लिए सेवाएं शुरू हुई थी, जो अब काफी दिनों से बंद पड़ी हैैं।

loksabha election banner

अधिकारियों की दलील है कि विमान के उड़ान भरने और उतरने के लिए पांच किलोमीटर की विजुअल्टी (दृश्यता) जरूरी है। उचित लाइटिंग, धुंध और स्माग की वजह से यह संभव नहीं हो पा रहा है। हिसार के सांसद रह चुके दुष्यंत चौटाला ने नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों से प्रस्तावित हवाई अड्डा परियोजना की रिपोर्ट तलब की।

अधिकारियों की बैठक लेने से पहले दुष्यंत ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ भी चर्चा की। गत दिनों नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भी दुष्यंत की इस मुद्दे पर विस्तार से बातचीत हुई है। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह ने उप मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि हिसार हवाई अड्डे का तीन चरणों में विस्तार किया जाना है। पहले चरण में हवाई पट्टी की लंबाई 3600 फीट से बढ़ाकर 4200 फीट की जाएगी। फिर इसे 12 हजार फीट तक बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मंत्रियों पर मेहरबान हुई हरियाणा सरकार, 60 हजार से बढ़कर एक लाख रुपये हुआ HRA

हिसार हवाई अड्डे पर वायु सेना, सेना के विमानों और हेलीकॉप्टरों की सर्विस के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) का मेंटीनेंस, रिपेयर और ओवरहॉल (एमआरओ) हब स्थापित करने का प्रस्ताव हरियाणा सरकार की ओर से केंद्र को पहले ही भेजा जा चुका है। हिसार में लगभग तीन हजार एकड़ सरकारी भूमि उपलब्ध है। हिसार शहर दिल्ली से लगभग 160 किलोमीटर की दूरी पर है।

देवेंद्र सिंह ने डिप्टी सीएम को बताया कि स्पाइस जेट ने गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के साथ हिसार में फ्लाइंग स्कूल चलाने के लिए एमओयू किया है। हरियाणा की दो लड़कियों को स्पाइस जेट फ्लाइंग प्रशिक्षण निशुल्क देगा और हरियाणा के युवाओं को 50 फीसद ट्यूशन फीस में छूट मिलेगी।

डिप्टी सीएम को बताया गया कि तीसरे चरण में इंस्ट्रूमेंटल लेंडिंग सिस्टम स्थापित करने से रात्रि में भी हवाई जहाजों को उड़ान भरने की सुविधा उपलब्ध होगी और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की सुविधा भी हिसार में उपलब्ध हो सकेगी। दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.