Move to Jagran APP

बेरोजगारी व किसानों के मुद्दे पर दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार को घेरा, कहा- अब किसानों को बता रहे देशद्रोही

कांग्रेस नेता व राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार को बेरोजगारी व किसानों के मुद्दे पर घेरा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 09:52 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 09:52 AM (IST)
बेरोजगारी व किसानों के मुद्दे पर दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार को घेरा, कहा- अब किसानों को बता रहे देशद्रोही
बेरोजगारी व किसानों के मुद्दे पर दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा सरकार को घेरा, कहा- अब किसानों को बता रहे देशद्रोही

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य एवं संसदीय दल के पूर्व उप सचेतक दीपेंद्र सिंह हुड्डा भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार पर हमलावर नजर आए। जहां किसानों की दमदार पैरवी की, वहीं आंकड़े पेश करते हुए नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों का हिसाब भी सरकार से मांगा। एक सर्वे कंपनी का हवाला देते हुए कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, जबकि हुड्डा सरकार ने पूरे प्रदेश में रोजगार तथा किसानों के हितों को अपनी प्राथमिकताओं में रखा।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान दीपेंद्र ने केंद्र सरकार के तीन अध्यादेशों को किसान विरोधी करार दिया है। उन्होंने कुरुक्षेत्र में भाजपा की बैठक का हवाला देते हुए कहा कि यदि कोई किसान प्रदर्शन करता है और विरोध स्वरूप काले झंडे दिखाने की बात कहता है तो गठबंधन के नेता उन्हेंं देशद्रोही साबित करने पर तुले हैं। यह भाजपा व जजपा की किसान विरोधी मानसिकता का सबसे बड़ा उदाहरण है, जिसका जवाब बरोदा विधानसभा के उपचुनाव में सरकार को देखने को मिलेगा। दीपेंद्र ने कहा कि कांग्रेस सरकार में भाजपा नेता अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते थे और अपनी सरकार आने पर किसानों को देशद्रोही बताते हैं। सरकार किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने से पीछे हट रही है।

सरकारी नौकरियों के आंकड़े पेश करते हुए दीपेंद्र ने कहा कि रोजगार देने के मामले में हुड्डा सरकार के सामने भाजपा सरकार कहीं नहीं टिकती। भाजपा की सरकार ने छह साल में जितनी भॢतयां की, उससे ज्यादा तो हुड्डा सरकार के दौरान अकेले शिक्षा विभाग में भर्तियां हुई हैं। हुड्डा के राज में सरकारी महकमों में करीब तीन लाख नौकरियां दी गई, जबकि भाजपा सरकार में सिर्फ 50 हजार भर्तियां हुई और उन्हेंं भी सरकार छीनने में लगी है।

दीपेंद्र ने 1983 पीटीआइ को राजनीति का शिकार बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बरोदा के उपचुनाव के बाद भाजपा जजपा गठबंधन सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। सरकार खेल कोटे से ग्रुप-डी में भर्ती हुए 1518 कर्मचारियों को भी नौकरी से निकाल रही है। पांच हजार शिक्षा प्रेरकों को भी सरकार ने आते ही नौकरी से निकाल दिया था। उन्होंने कहा कि बरोदा में कांग्रेस हाईकमान, कु. सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने तमाम साथियों से मंत्रणा कर उम्मीदवार का चयन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.