Move to Jagran APP

दो महीने में शुरू हो सामुदायिक केंद्र का निर्माण : हौवा

हाउस ओनर वेलफेयर एसोसिएशन (हौवा) सेक्टर-10 पंचकूला ने चेतावनी दी है कि यदि सेक्टर-10 के जंज घर को तोड़कर नया सामुदायिक केंद्र दो महीने के अंदर बनाने का काम शुरू नहीं हुआ तो वह भूख हड़ताल और आमरण अनशन के लिए मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 06:17 AM (IST)
दो महीने में शुरू हो सामुदायिक केंद्र का निर्माण : हौवा
दो महीने में शुरू हो सामुदायिक केंद्र का निर्माण : हौवा

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हाउस ओनर वेलफेयर एसोसिएशन (हौवा) सेक्टर-10 पंचकूला ने चेतावनी दी है कि यदि सेक्टर-10 के जंज घर को तोड़कर नया सामुदायिक केंद्र दो महीने के अंदर बनाने का काम शुरू नहीं हुआ तो वह भूख हड़ताल और आमरण अनशन के लिए मजबूर हो जाएंगे। एसोसिएशन की एक बैठक में इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है। एसोसिएशन चेयरमैन भारत हितैषी ने बताया कि एसोसिएशन की मांग है कि सेक्टर-10 के सामुदायिक केंद्र के पुनर्निर्माण का कार्य दो माह में शुरू हो अन्यथा एसोसिएशन एक फरवरी 2020 से इस मांग को लेकर आंदोलन करेगी। इसमें क्रमिक भूख हड़ताल एवं आमरण अनशन भी शामिल होंगे। 2015 में किया था सामुदायिक केंद्र के पुनर्निर्माण का प्रस्ताव पास

loksabha election banner

एसोसिएशन के प्रधान बीएम कौशिक ने मांग की कि जल्द सेक्टर-10 स्थित सामुदायिक केंद्र का पुनर्निर्माण करवाया जाए, ताकि स्थानीय लोगों को शादी समारोह आदि के लिए कहीं और न जाना पड़े। भारत हितैषी ने बताया कि एसोसिएशन ने अपनी कार्यकारिणी की सात जून 2015 की बैठक में सामुदायिक केंद्र के पुनर्निर्माण का प्रस्ताव पास किया था, जिसके अंतर्गत पुराने जर्जर जंजघर को गिराकर नए मॉडल की तर्ज पर तीन मंजिला बिल्डिग बनाने की मांग की थी। जिसमें बड़ा बैंकवेट हाल, आधुनिक सुविधाओं से लेस रसोईघर, कमरे, डाइनिग हाल, कमरे के साथ अटैच बाथरूम इत्यादि का प्रावधान करने का मुद्दा उठाया था। बीएम कौशिक ने कहा कि सामुदायिक केंद्र में इनडोर, आउटडोर खेलों की सुविधा बुजुर्गों के लिए मीटिग हाल पुस्तकालय एवं ऑडिटोरियम की व्यवस्था की जाए। सेक्टरवासी और आसपास के लोग अपने बच्चों के विवाह शादी एवं अन्य समारोह के लिए जीरकपुर के महंगे मैरिज पैलेस में जाने के लिए इस समय विवश हैं।

सीएम ने की थी सामुदायिक केंद्र के पुनर्निर्माण की घोषणा

एसोसिएशन के संस्थापक एनसी स्वामी, संरक्षक संजय आहूजा, महामंत्री एनके खोसला, वरिष्ठ उपप्रधान सुभाष शर्मा, मुख्य मार्गदर्शक एसके शर्मा ने बताया कि दो साल पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुले दरबार में घोषणा की थी कि सेक्टर-10 में सामुदायिक केंद्र का पुनर्निर्माण किया जाएगा, परंतु यह अभी तक शुरू नहीं हो पाया। 14 दिसंबर 2017 को नगर निगम ने हाउस की बैठक में हौवा की मांग पर प्रस्ताव भी पास कर दिया था। एसोसिएशन ने जून 2015 से लगातार उपायुक्त, एचएसवीपी प्रशासक, एचएसवीपी के मुख्य प्रशासक, नगर निगम कमिश्नर, मेयर, वार्ड पार्षद के पास निरंतर इस मांग को उठाया। परंतु कोई कार्यवाही नहीं हुई, जिसके चलते अब एसोसिएशन आर पार की लड़ाई के मूड में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.