Move to Jagran APP

घोषणा हुए बिना सप्ताह भर से कृष्‍णपाल गुर्जर को मिल रही थीं अध्यक्ष बनने की बधाइयां

केंद्रीय राज्‍यमंत्री कृष्‍णपाल गुर्जर को बिना घोषणा के ही हरियाणा भाजपा अध्‍यक्ष बनने की बधाइयां एक सप्‍ताह से मिल रही थीं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 09:40 AM (IST)
घोषणा हुए बिना सप्ताह भर से कृष्‍णपाल गुर्जर को मिल रही थीं अध्यक्ष बनने की बधाइयां

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। बिना किसी घोषणा के केंद्रीय राज्‍यमंत्री कृष्‍णपाल गुर्जर को करीब एक सप्‍ताह से हरियाणा भाजपा का अध्‍यक्ष बनने की बधाइयां मिल रही थीं। गुर्जर के समर्थक उनके अध्‍यक्ष बनने की चर्चाओंं से अति उत्‍साहित नजर आ रहे थे। हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद पर अभी किसी की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

loksabha election banner

बुधवार को सुबह से भाजपा के सूत्र संकेत दे रहे थे कि शाम को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के अध्यक्ष बनने की घोषणा हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दिलचस्प बात है भले ही अधिकृत घोषणा अभी तक नहीं हुई है, पर गुर्जर को अध्यक्ष बनने की बधाइयां सप्ताह भर से पहले से मिल रही थीं। फेसबुक, इंस्टाग्राम हो या ट्वीटर सभी पर बधाइयों का दौर चल रहा था।

भाजपा के आइटी प्रकोष्ठ ने सोशल मीडिया पर साफ किया है कि अभी प्रदेश के नए अध्यक्ष की घोषणा नहीं हुई है। बावजूद इसके खुद गुर्जर के फोन पर भी विधायकों, संभावित जिलाध्यक्षों के दावेदारों सहित मंत्रियों और पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के बधाई संदेश आ रहे हैं।

गुर्जर फोन पर मिलने वाली बधाई को बड़े ही संकोच से स्वीकार करते हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर मीडिया में अपने मित्रों से भी सिर्फ यही कह रहे हैं कि जो बधाई दे रहे हैं, मैं उनकी बधाई तो ले रहा हूं मगर उनसे यह भी पूछ रहा हूं कि उन्हेंं यह खबर कहां से मिली क्योंकि खुद उनके पास अभी तक कोई अधिकृत सूचना नहीं है।

गुर्जर बधाई स्वीकार करने के पीछे तर्क दे रहे हैं कि किसी कार्यकर्ता अथवा पार्टी नेता को कैसे कह दें कि उन्हेंं कोई बधाई मत दीजिए। गुर्जर के अनुसार न तो वह अध्यक्ष बनने की चाहत लेकर किसी नेता के पास गए और न ही पार्टी के प्रभारी, मुख्यमंत्री अथवा केंद्रीय नेतृत्व ने उनसे इस बारे में चर्चा की है।

बता दें कि 24 जून को जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली आए थे तो पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने सार्वजनिक रूप कृष्णपाल गुर्जर को अध्यक्ष पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार बताया था। इसके बाद गुर्जर का नाम गंभीरता से अध्यक्ष पद के लिए सामने आने लगा। 24 जून को दिल्ली में सीएम से मिलने के बाद कृष्णपाल गुर्जर चंडीगढ़ भी गए थे।

गुर्जर ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ.अनिल जैन से उनके जन्मदिन के मौके पर प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर विस्तृत चर्चा भी कर ली थी, यह राजनीतिक गलियारों में सभी जानते हैं। दिल्ली में पार्टी मुख्यायल में गुर्जर के नाम को कोई नेता खारिज नहीं कर रहा है।

इसी बीच जब अध्यक्ष पद के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में राज्य के नेताओं की रायशुमारी लेकर जाने वाले राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने ट्वीट कर कृष्णपाल गुर्जर को अध्यक्ष बनने की बधाई दी तो यह मान लिया गया कि गुर्जर अध्यक्ष बन गए हैं। हालांकि कुछ देर बाद मुरलीधर राव ने यह ट्वीट हटा लिया लेकिन गुर्जर प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं, इसकी संभावनाएं बरकरार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.