Move to Jagran APP

पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2018 की तैयारियों पर की चर्चा

अतिरिक्त उपायुक्तमुकुल कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को जिला सचिवालय के काफ्रेंस हॉल में पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा आगामी 25 से 29 मार्च तक ताऊ देवी लाल खेल परिसर में होने वाली पाच दिवसीय 18वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2018 के सफल आयोजन के संबंध में बैठक की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Feb 2018 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2018 04:07 PM (IST)
पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2018 की तैयारियों पर की चर्चा
पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2018 की तैयारियों पर की चर्चा

जागरण संवाददाता, पंचकूला : अतिरिक्त उपायुक्तमुकुल कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को जिला सचिवालय के काफ्रेंस हॉल में पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा आगामी 25 से 29 मार्च तक ताऊ देवी लाल खेल परिसर में होने वाली पाच दिवसीय 18वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2018 के सफल आयोजन के संबंध में बैठक की गई।

loksabha election banner

बैठक में एसडीएम पंकज सेतिया, नगराधीश ममता शर्मा, पैरालंपिक ऑफ इंडिया के उपप्रधान एसपी सागवान, कमेटी के एथलैटिक्स चेयरमैन गिरराज सिंह, सीओ कैप्टन एस शमशाद, सुरेंद्र सिंह, कॉर्डिनेटर गौरव सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। अतिरिक्त उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पैरालंपिक चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए पूर्व में ही सभी आवश्यक प्रबंध पूर्ण कर लें। एसडीएम से आग्रह करते हुए कहा कि वे इनके ठहरने की उचित व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे खिलाडिय़ों के लिए व्हील चेयर, एंबुलेंस के अलावा चैंपियनशिप के दौरान चिकित्सकों की व्यवस्था करें। खेल विभाग खेल से संबंधित सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ-साथ खेल परिसर में साफ-सफाई की ओर विशेष देंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की जाए और किए गए प्रबंधों की समीक्षा बैठक 8 मार्च को प्रात: 11.30 बजे आयोजित की जाएगी।

नगर निगम के अधिकारी पीने के पानी, शौचालय की सुविधा के साथ उनकी साफ-सफाई की ओर विशेष ध्यान देंगे। शिक्षा विभाग व महिला एवं बाल विकास विभाग सास्कृतिक कार्यक्रम के साथ रंगोली बनने की व्यवस्था करेंगे। खिलाड़ियों के आवागमन के लिए परिवहन विभाग बसों की उचित व्यवस्था करेंगे।

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के एथलेटिक्स चेयरमैन गिरिराज सिंह ने बताया कि 25 मार्च को चैंपियनशिप का उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल करेंगे जबकि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व खेलमंत्री अनिल विज इस आयोजन के विशिष्ठ अतिथि होंगे। उन्होंने बताया कि इस चैंपियशिप में 2000 से अधिक दिव्याग एथलेटिक्स व कोच भाग लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.