Move to Jagran APP

सड़कों पर उतरी इनेलाे की लड़ाई, दुष्‍यंत ने सिरसा और अभय ने कैथल में ताकत दिखाई

चौटाला परिवार की जंग शनिवार को सड़कों पर आ गई। दुष्‍यंत चौटाला के समर्थन में भारी संख्‍या में लोग सिरसा में उनके आवास पर आए। वहीं अभय चौटाला ने कैथल में अपनी ताकत दिखाई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 03:16 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 04:03 PM (IST)
सड़कों पर उतरी इनेलाे की लड़ाई,  दुष्‍यंत ने सिरसा और अभय ने कैथल में ताकत दिखाई
सड़कों पर उतरी इनेलाे की लड़ाई, दुष्‍यंत ने सिरसा और अभय ने कैथल में ताकत दिखाई

जेएनएन, चंडीगढ़। सांसद दुष्यंत चौटाला और उनके भाई दिग्विजय चौटाला को इनेलो से निष्कासित किए जाने के बाद चौटाला परिवार की जंग शनिवार को सड़क पर आ गई। दुष्यंत चौटाला के समर्थन में भारी संख्‍या में लाेग सिरसा में उनके घर पर उमड़ आए। दूसरी आेर, विधानसभा में नेता विपक्ष अभय चौटाला ने कैथल में रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई। अभय चौटाला कैथल में रैली भी कर रहे हैं। उधर पूरे मामले में अभी असली मोड़ आना बाकी है। दुष्‍यंत के पिता डॉ. अजय सिंह चाैटाला के 5 नवंबर को पेराेल पर तिहाड़ जेल से बाहर अाने के बाद पार्टी की लड़ाई में नया मोड़ आने की संभावना है।

loksabha election banner

इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटला ने शुक्रवार रात दुष्‍यंत और दिग्विजय को पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखाने का अादेश जारी किया था। इसके बाद दुष्‍यंत चौटाला के समर्थकों में उबाल आ गया। दुष्‍यंत समर्थक सोशल म‍ीडिया पर भी सक्रिय हो गए और बगावत का ऐलान कर दिया। समर्थक साफ कह रहे हैं, जहां दुष्‍यंत वहां हम। इसके साथ ही इनेलो से इस्‍तीफाें की झड़ी लग गई।

सिरसा में अपने घर पर समर्थकों के बीच दुष्‍यंत चौटाला।

दुष्यंत अपने निष्‍कासन का शुक्रवार रात नौ बजे सिरसा पहुंच गए। दुष्‍यंत के वहां पहुंचने की खबर मिलते ही काफी संख्‍या में समर्थक उनके आवास पर पहुंगच गए। इस दौरान उन्होंने करीब 20 मिनट अपने आवास के लॉन में कार्यकर्ताओं से बातचीत की और उसके बाद अंदर चले गए। इसके बाद उन्‍होंने शनिवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने की बात कही।

शनिवार को सुबह ही काफी संख्‍या में समर्थक सिरस में दुष्‍यंत के घर पर पहुंच गए। वे दुष्‍यंत के पक्ष में नारे भी लगा रहे थे। समर्थकों में युवाओं की संख्‍या अधिक थी, लेकिन बुजुर्गों की मौजूदगी भी अच्‍छी खासी थी। समर्थकाें ने दुष्‍यंत और दिग्विजय चौटाला को पार्टी से निकालने को दुखद कदम करार दिया। समर्थकाें ने दुष्‍यंत को इनेलाे का भविष्‍य बताया।

सिरसा में अपने समर्थकों के बीच दुष्‍यंत चौटाला।

समर्थकों से रूबरू होने के दौरान दुष्‍यंत ने अपने पत्‍ते नहीं खोले। वह इस दौरान कार्यकर्ताओं से हालचाल पूछते रहे। इस दौरान दुष्‍यंत पूरे विवाद पर कुछ नहीं बोले। समझा जाता है कि वह इस मामले में अभी दो दिन और चुप्‍पी साधे रहेंगे। जानकारों का कहना है कि अजय चौटाला के 5 नवंबर को जेल से बाहर आने के बाद भी दुष्‍यंत के अगले कदम का खुलासा होगा।

दूसरी आेर, हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने दुष्‍यंत और दिग्विजय के इनेलो से निष्‍कासन के बाद शनिवार को कैथल में अपनी ताकत दिखाई। उन्‍होंने कैथल में सैकड़ों गाडियों के काफिले के साथ रोड शो किया। इसके बाद वहां रैली की। इस रैली से दुष्‍यंत चौटाला समर्थक दूर रहे। इस रैली में भी अच्‍छी खासी भी़ड़ होने से अभय चौटाला समर्थकों के हौसले बुलंद हुए हैं। अभय सिंह चौटाला 4 नवंबर को सिरसा में जिलास्तरीय कार्यकर्ता बैठक लेंगे।

कैथल में रोड शो करते अभय चौटाला।

इस्‍तीफों का सिलसिला जारी

उधर, दुष्‍यंत के समर्थन में इनेलो से इस्‍तीफा का सिलसिला जारी है। झज्जर के इनेलो जिलाध्यक्ष आश्चर्य दलाल, महासचिव संजय और इनसो के प्रदेश महासचिव सचिन दुहन ने भी पद त्याग दिया है। डबवाली में भी युवा इनेलो पदाधिकारियों ने दुष्यंत के समर्थन में इस्तीफा दे दिया। इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने पार्टी छोड़ दी। भिवानी में भी जिला प्रवक्ता राजू मेहरा और बवानीखेड़ा हलकाध्यक्ष जगदीश धनाना ने इस्तीफा दे दिया।

फतेहाबाद से पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश सिहाग, युवा इनेलो जिलाध्यक्ष अजय संधू, फतेहाबाद हलका प्रधान अमित नहला, रतिया प्रधान जसपाल संधू, टोहाना हलका अध्यक्ष मनोज धारसूल और फतेहाबाद शहरी अध्यक्ष विकास मेहता ने पार्टी छोडऩे का एलान किया। शुक्रवार रात हिसार जिले के युवा इनेलो जिलाध्यक्ष अमित बूरा के साथ-साथ सभी सात हलकों के प्रधानों ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था। हिसार के युवा हलकाध्यक्ष तरुण जैन ने भी पूरी कार्यकारिणी संग इस्तीफा दे दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.