Move to Jagran APP

कला ठिकाणा में कला व साहसिक गतिविधियां कराई

टिक्कर ताल स्थित मेहर कला ठिकाना में कृति कला केंद्र और आ‌र्ट्स एंड कल्चर अफेयर हरियाणा ने पांच दिवसीय पेंटिग प्रदर्शनी व वर्कशॉप लगाई। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय ऐडवेंचर फाउंडेशन ने साहसिक क्रियाकलापों का रविवार को समापन हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 08:02 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 08:02 PM (IST)
कला ठिकाणा में कला व साहसिक गतिविधियां कराई
कला ठिकाणा में कला व साहसिक गतिविधियां कराई

संवाद सहयोगी, मोरनी : टिक्कर ताल स्थित मेहर कला ठिकाना में कृति कला केंद्र और आ‌र्ट्स एंड कल्चर अफेयर हरियाणा ने पांच दिवसीय पेंटिग, प्रदर्शनी व वर्कशॉप लगाई। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय ऐडवेंचर फाउंडेशन ने साहसिक क्रियाकलापों का रविवार को समापन हुआ। पांच दिवसीय कार्यक्रम में साहसिक व कला से जुड़ी अनेक गतिविधियां कराई गई। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से संबंध रखने वाली हस्तियां मौजूद रहीं। मूर्तिकला से जुड़े कलाकारों व चित्रकला से जुड़े प्रसिद्ध चित्रकारों अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में अलग-अलग दिन पहुंचे मुख्य अतिथियों ने सभी की प्रशंसा की व इस प्रकार की गतिविधियों को युवाओं व कला से जुड़े लोगों के लिए कुदरत का वरदान बताया। कार्यक्रम के चौथे दिन आइसीएएस सोफिया दहिया ने शिरकत की, तो समापन अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर कला परिषद हरियाणा महावीर गुड्डू व एनडीटीवी के एमडी हरविदर मलिक ने साहसिक रोमांच व कलाकारों की विभिन्न कृतियों का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि कला ठिकाना समय के साथ विकसित होता कलाकारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। यहां हर वर्ष आयोजित होने वाली गतिविधियों से कलाकारों में जान डालने का कार्य किया जा रहा है। मोरनी जैसे पहाड़ी व शांतिप्रिय क्षेत्र में इस प्रकार की गतिविधिया होना अपने आप में एक आंनद का विषय है। उन्होंने सरकार से भी इस प्रकार के कार्यक्रम करवाने की अपील की, ताकि पर्यटन स्थल में कलाकार आएं व उनके अंतर्मन में चल रही कल्पनाएं बाहर निकल सकें। इस तरह कला व साहस से जुड़े कार्यक्रम होने से क्षेत्र का नाम होने के साथ भविष्य में रोजगार व सृजन के नए अवसर पैदा होंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए मेहर किला ठिकाना केंद्र के मालिक मनोज मलिक ने सभी कलाकारों, चित्रकारों व साहसिक क्षेत्र के प्रतिभागियों का व मुख्य अतिथियों का आभार प्रकट किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.