Move to Jagran APP

साथी हाथ बढ़ाना - मिलकर बोझ उठाना, कोरोना से लड़ाई में जुटे हरियाणा के तमाम सियासी दल

Battle Against Corona हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण से हालात गंभीर होने के साथ ही इसके खिलाफ जंग तेज हो गई है। राज्‍य सरकार के साथ - साथ विपक्षी दल भी कोरोना को परास्‍त करने में अपने तरीके से जुट गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 07:03 AM (IST)
साथी हाथ बढ़ाना - मिलकर बोझ उठाना, कोरोना से लड़ाई में जुटे हरियाणा के तमाम सियासी दल
हरियाणा सीएम मनोहरलाल, उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला, हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, [अनुराग अग्रवाल]। Battle Against Corona: हरियाणा में कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए सरकार के साथ-साथ विपक्षी राजनीतक दल भी अपनी पूरी ताकत से जुट गए हैं। प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी पर अंकुश के लिए सरकार पहले ही उनके लिए राहत का पिटारा खोल चुकी है। प्रदेश के गरीब व्यक्ति को यहां के अस्पतालों में प्राथमिकता के आधार पर इलाज मिले, इसके बंदोबस्त भी सरकार ने किए हैं। सर्वदलीय बैठक बुलाकर उसमें समय खराब करने से बेहतर सरकार को लग रहा है कि हर कोई एक दूसरे का हाथ पकड़कर कोरोना की इस सुनामी को पार कर जाए। इसके लिए राज्य सरकार ने व्यापक एक्शन प्लान तैयार किया है।

loksabha election banner

भाजपा सरकार ने की निजी अस्पतालों में गरीबों के इलाज की राह आसान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और गृह मंत्री अनिल विज के साथ मंत्रियों की पूरी टीम फील्ड में उतार दी गई है। मुख्यालय पर तैनात अनुभवी अधिकारियों व चिकित्सा पेशे की पृष्ठभूमि वाले अफसरों को भी फील्ड में हर स्थिति पर निगाह रखकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा गया है। राज्य में 18 से 45 साल की उम्र के लोगों का टीकाकरण भी होना है।

राजनीतिक दलों ने भी अपने-अपने संगठनों को मदद के लिए फी में उतारा

करीब 50 लाख डोज के लिए सरकार अपनी ओर से केंद्र को इन डोज का पैसा जमा करा चुकी है, लेकिन डिमांड ज्यादा और सप्लाई कम होने की वजह से आवक पर असर पड़ रहा है। इस वैक्सीन को सरकार अपने राज्य में बिल्कुल मुफ्त लगाएगी। प्राइवेट डाक्टर अपने क्लीनिक में इन डोज को खरीदकर आधे रेट पर लगा सकते हैं।

प्रदेश सरकार के कोरोना से निपटने के प्रयासों के साथ-साथ तमाम राजनीतिक दल भी इस सुनामी को झटका देने की कोशिश में पूरे जी-जान से जुटे हैं।

हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने जिस तरह से ऑक्सीजन कंटेनर और सिलेंडर की कमी को पूरा करने के लिए अभियान चलाया, उसके शानदार नतीजे सामने आए हैं। धनखड़ के आह्ववान पर ऑक्सीजन कंटेनर की सप्लाई में तेजी आई। भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह करने में लगी है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने छोटे भाई दिग्विजय चौटाला को संगठन में महामंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपकर आगे कर दिया है।

नई जिम्मेदारी संभालते ही दिग्विजय चौटाला ने हर जिले के लिए लोगों के लिए हेल्पलाइन चालू कर दी हैं। यह अलग बात है कि कई बार सिस्टम को पटरी पर आने में थोड़ा समय लग रहा है। इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला भी अपनी साामाजिक जिम्मेदारी का डटकर निर्वाह कर रहे हैं। वह पहले भी कई बार सहयोग कर कर चुके हैं और इस बार भी उन्होंने इनेलो की अपनी टीम कोविड पीड़ित लोगों की मदद के लिए फील्ड में उतारी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार कोरोना संक्रमित लोगाें को देगी आर्थिक मदद, जानें किसे कितनी राशि मिलेगी

हरियाणा से कांग्रेस के एकमात्र राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी अपनी पूरी टीम फील्ड में उतार दी है। टीम दीपेंद्र हर जिले में सक्रिय है, जहां जरूरतमंद लोगों की मदद का कोई मौका नहीं छोड़ा जा रहा है। उनके पिता भूपेंद्र हुड्डा और माता आशा हुड्डा हाल ही में कोरोना को पराजित कर बाहर निकले हैं। हरियाणाा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पूर्व सीपीएस रामकिशन गुर्जर और डा. अजय के नेतृत्व में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पूरी टीम सक्रिय कर दी है। अपना भारत मोर्चा के अध्यक्ष अशोक तंवर भी लोगों की मदद के काम में जुटे हुए हैं।

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.