Move to Jagran APP

चौटाला परिवार में घमासानः अब छोटे परदे पर भिड़ते दिखाई देंगे अजय और अभय समर्थक

आपसी कलह के बीच अजय सिंह चौटाला की टीम ने नया दांव खेल दिया है। उन्होंने जननायक सेवादल को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया। आठ प्रवक्ताओं की नियुक्ति की गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 05:08 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 08:58 AM (IST)
चौटाला परिवार में घमासानः अब छोटे परदे पर भिड़ते दिखाई देंगे अजय और अभय समर्थक
चौटाला परिवार में घमासानः अब छोटे परदे पर भिड़ते दिखाई देंगे अजय और अभय समर्थक

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल इनेलो में चल रही आपसी कलह के बीच अजय सिंह चौटाला की टीम ने नया दांव खेल दिया है। राज्यभर का दौरा कर कार्यकर्ताओं की राय ले रहे अजय चौटाला और उनके सांसद बेटे दुष्यंत चौटाला ने जननायक सेवादल को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया।

loksabha election banner

जननायक सेवा दल ने पैनल डिस्कशन (समूह चर्चा) के लिए आठ प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी कर दी है। यह प्रवक्ता वे हैं, जो कभी इनेलो की तरफ से चर्चा में हिस्सा लिया करते थे। जननायक सेवा दल के प्रवक्ताओं की सूची जारी होने के बाद इस बात की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता कि पैनल डिस्कशन में उनका आमना-सामना कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी के साथ-साथ इनेलो प्रवक्ताओं से भी होगा।

टीवी चैनलों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में होने वाली बहस के लिए जननायक सेवा दल ने अपने अलग प्रवक्ता भेजने का निर्णय लिया है। अभय चौटाला गुट के पास मजबूत पैनलिस्ट नहीं हैं। कुछ पैनलिस्ट अजय खेमे के हैं तो कुछ ने पारिवारिक विवाद के चलते न केवल चुप्पी साध ली, बल्कि अपनी सक्रियता भी लगभग खत्म कर दी है। इसका नुकसान अभय चौटाला ग्रुप को उठाना पड़ रहा है। अभय गुट के पैनलिस्ट की कम सक्रियता का फायदा जन नायक सेवा दल ने उठाने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दिया है।

जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर ने आठ नए प्रवक्ताओं की सूची जारी की है। यह वे प्रवक्ता हैं, जिन्हें लंबे समय से पैनल डिस्कशन में नहीं देखा जा रहा था, मगर उनके अजय चौटाला ग्रुप में शामिल हो जाने के बाद अब वे आक्रामक अंदाज में नजर आएंगे। राज्य कार्यकारिणी की हाल ही में घोषित सूची में इन प्रवक्ताओं के नाम नहीं थे, जिस कारण उन्होंने जन नायक सेवा दल में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

इनेलो के भीतर चल रही तकरार के मद्देनजऱ यह देखना दिलचस्प रहेगा कि टीवी डिबेट पर जब इनेलो और जननायक सेवा दल के प्रवक्ता आमने-सामने होंगे तो उनके निशाने पर एक-दूसरे के नेता रहेंगे या अन्य राजनीतिक दल। जिन लोगों को जननायक सेवा दल की ओर से प्रवक्ता नियुक्त किया गया है, उनमें दलबीर धनखड़, प्रदीप देसवाल, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, अजय गुलिया, अरविंद भारद्वाज, बलराम मकड़ौली, विवेक चौधरी और दिनेश अग्रवाल शामिल हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.