Move to Jagran APP

अभय चौटाला बोले- भाजपा के मंत्री व विधायक बिना सिक्योरिटी गांवों में जा किसानों का सामना कर दिखाएं

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के मंत्रियों पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि अगर इनके मंत्रियों व विधायकों में दम है तो बिना सिक्योरिटी गांवों में घुसकर किसानों का सामना करके दिखाएं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 05:18 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 05:18 PM (IST)
अभय चौटाला बोले- भाजपा के मंत्री व विधायक बिना सिक्योरिटी गांवों में जा किसानों का सामना कर दिखाएं
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला। फाइल फोटो

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के मंत्रियों पर प्रहार किया है। अभय ने कहा कि सरकार लोगों के बीच अपना भरोसा खो चुकी है। आज हालत यह हो गई कि भाजपा सरकार का कोई मंत्री और विधायक बिना सुरक्षा के गांवों में नहीं घुस सकता। यदि उनमें इतनी हिम्मत है तो गांवों में जाएं और लोगों खासकर किसानों का सामना कर दिखाएं।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में विधानसभा परिसर के बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। दोनों दलों के नेता मनोहर लाल तथा भूपेंद्र हुड्डा प्रेस कान्फ्रेंस के माध्यम से बरोदा का विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। न तो दस साल में कांग्रेस ने और न ही भाजपा ने छह साल में बरोदा के विकास के लिए कोई काम किया। अब मुख्यमंत्री चुनाव के समय घोषणाएं कर बरोदा की जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं।

अभय चौटाला ने सलाह दी कि एक दूसरे को चुनाव लड़ने की चुनौती देने के बजाय हुड्डा व मनोहर लाल दोनों को ही बरोदा के रण में अपनी लोकप्रियता का आकलन करना चाहिए। दोनों खुलकर चुनाव लड़ें। इनेलो उम्मीदवार की घोषणा 15 अक्टूबर को करने का ऐलान करते हुए अभय ने कहा कि हमारी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उम्मीदवार है और भाजपा व कांग्रेस को हराने तथा अपनी जीत के लिए चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि हुड्डा की हिम्मत नहीं है कि वह लोगों का सामना कर सकें। यही स्थिति मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनके मंत्रियों तथा विधायकों की हैं।

अभय ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने किसानों के विरुद्ध उन्हें नुकसान पहुंचाने वाले तीन कानून बनाए हैं तथा हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने उन्हें लागू किया है। इसका विरोध करने वाले किसानों पर लाठियां चलाई गई। भाजपा की हालत अब यह हो गई कि कोई मंत्री और विधायक बिना सुरक्षा के गांव में घुसकर दिखाए। लोग उन्हें सबक सिखाने को तैयार बैठे हैं। मंत्री लोगों के डर की वजह से 150 से 200 पुलिसकर्मियों की फौज लेकर चल रहे हैं। जिस दिन किसान अपनी पर आ गया तो पुलिस का डंडा उल्टा सरकार पर ही चल जाएगा।

इनेलो विधायक ने कहा कि कृषि कानूनों पर विधानसभा का सत्र बुलाकर खुलकर चर्चा होनी चाहिए। मुझे स्पीकर ने पिछली बार भरोसा दिलाया था। मंगलवार को जब मैं विधानसभा गया तो वहां स्पीकर से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कृषि कानूनों को पास कराने की मंशा से ही केंद्र सरकार ने हमें 80 दिन तक घरों में कैद कर रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.