Move to Jagran APP

हरियाणा सीएम मनोहरलाल बोले- ऐलनाबाद में अभय जीतकर भी हारे और हम हारकर भी जीते

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि ऐलनाबाद सीट के उपचुनाव में भले इनेलो नेता अभय चौटाला की जीत हुई है लेकिन वह जीत कर भी हार गए हैं। दूसरी ओर भााजपा यहां हार कर भी जीती है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 09:08 AM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 09:08 AM (IST)
इनेलो नेता अभय चौटाला और हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि किसान संगठनों के आंदोलन के बावजूद ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा-जजपा-हलोपा गठबंधन का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस प्रदर्शन की सराहना करते हुए गठबंधन के नेताओं की पीठ ठोंकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐलनाबाद में अभय सिंह चौटाला जीतकर भी हारे हैं और हम आगे बढ़े हैं। हमारे मत प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई है।

loksabha election banner

सीएम ने हरियाणा में पेट्रोल व डीजल के कम दामों की तुलना पड़ोसी राज्यों से की

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसान संगठनों के आंदोलन के बावजूद ऐलनाबाद में गठबंधन के अच्छे प्रदर्शन पर हमारी प्रशंसा की गई। भाजपा-जजपा-हलोपा गठबंधन के प्रत्याशी गोबिंद कांडा को हम इनफार्मल (अनौपचारिक) एमएलए मानते हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकारों ने पेट्रोल व डीजल के रेट कम किए हैं। हरियाणा में आसपास के प्रदेशों से रेट कम हैं।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने बताया कि हरियाणा में पेट्रोल 95.27 रुपये लीटर है, जबकि पंजाब में 105.2 रुपये, दिल्ली में 103.97, हिमाचल प्रदेश में 96.6 और राजस्थान में 111.10 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है। हरियाणा में डीजल के रेट भी दूसरे राज्यों से कम हैं। हरियाणा में डीजल 86.51 रुपये लीटर है, जबकि पंजाब में 88.76, दिल्ली में 86.67, हिमाचल प्रदेश में 95.71 और राजस्थान में 86.80 रुपये लीटर है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए मनोहर लाल ने कहा कि उनके पास कोई मुद्दे नहीं हैं। बिना मुद्दों के उन्हें कुछ तो बोलना है। वह अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम करते जा रहे हैं।

प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में हरियाणा के लोगों के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण पर मनोहर लाल ने कहा कि इस बारे में कानून बन गया है। हमने स्लैब को कम कर 50 हजार से 30 हजार रुपये कर दिया है। इस बारे में कंपनियों से बात की गई है। हरियाणा के युवाओं के हितों की पूरी चिंता की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.